ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरातीन रेलवे अंडरपास बनने के बाद राह होगी आसान

तीन रेलवे अंडरपास बनने के बाद राह होगी आसान

शहर से अहरौली गांव की ओर आने जाने वाले लोगों को रेलवे फाटक बंद होने के चक्कर में इंतजार नहीं करना होगा। वे बिना रुकावट अंडरपास से होकर आ जा सकेंगे।...

तीन रेलवे अंडरपास बनने के बाद राह होगी आसान
हिन्दुस्तान टीम,आगराWed, 22 May 2024 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर से अहरौली गांव की ओर आने जाने वाले लोगों को रेलवे फाटक बंद होने के चक्कर में इंतजार नहीं करना होगा। वे बिना रुकावट अंडरपास से होकर आ जा सकेंगे। इससे उनके समय की बचत होगी। यह सब आगामी कुछ दिनों में शुरू होगा। अंडरपास निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। यह काम मंगलवार को भी जारी रहा।

वहीं शहर के सबसे ज्यादा व्यस्त फाटक सहावर गेट रेल फाटक पर अंडरपास बनाने के लिए तैयारी शुरू कर दिया गया है। जबकि नदरई गेट अंडरपास का काम जून में पूरा होने की बात कही जा रही है। इन दिनों शहर और सटे नदरई समेत तीन अंडरपासों का काम चल रहा है।

शहर के नदरई गेट इलाके से अहरौली जाने के लिए और अहरौली से इन इलाकों को आने के लिए अभी तक अहरौली रेलवे फाटक से मुख्य रास्ता है। जबकि यहां ट्रेनों के आवागमन के दौरान फाटक बंद मिलने पर पैदल या वाहन सवारों को इंतजार करना पड़ता है। इस समस्या को देखते हुए रेल प्रशासन ने फाटक से नदरई की ओर आगे एक नया अंडरपास बनाने काम तेजी से चल रहा है। रेलवे के आईडब्ल्यू राकेश गौतम कहते हैं कि, अंडरपास बनने से ग्रामीणों को काफी लाभ मिलेगा। समय की बचत होगी।

शहर से सटे नदरई गांव पर एटा रोड पर मौजूदा अंडरपास को फोरलेन रोड चौड़ीकरण के हिसाब से बनाया जा रहा है। यहां अंडरपास बनाने के काम में तेजी लाई गई है। रेलवे के आईओडब्ल्यू श्री गौतम कहते हैं कि, यह निर्माण कार्य जून महीने के अंत में पूरा करा लेंगे। इससे आगरा, एटा, कानपुर की ओर जाने वाले और आने वालों को बहुत आसानी होगी। उनका कहना कि, मौजूदा पुल की तरह जलभराव एकत्र होने की समस्या से छुटकारा पा सकेंगे।

शहर में सहावर गेट पर यू आकार बनने वाले अंडरपास के लिए काम शुरू हो गया है। रेल लाइनों के लिए जरूरी तकनीकी कामों को पूरा किया जा रहा है, यहां केबलों को व्यवस्थित करने का काम चालू हो गया है। रेलवे के आईओडबल्यू ने बताया कि, सहावर गेट पर अंडरपास के काम की शुरूआत कर दी है, जल्द ही कार्य में यहां भी गति बढ़ जाएंगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।