Affiliates and clerks in the offices now seen in schools - अब स्कूलों में दिखेगें कार्यालयों में संबद्ध शिक्षक और लिपिक DA Image
19 नबम्बर, 2019|4:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब स्कूलों में दिखेगें कार्यालयों में संबद्ध शिक्षक और लिपिक

जनपद में डीआईओएस आफिस समेत अन्य विभिन्न कार्यालयों में संबद्ध कराकर शिक्षण कार्य से बचने वाले शिक्षक और लिपिक अब जल्द ही संबंधित स्कूलों में काम पर दिखाई देंगे। इस संबंध में उनके संबद्धीकरण को नियम विरुद्ध बताते हुए संयुक्त शिक्षा निदेशक ने डीआईओएस को पत्र जारी किया है। इस पत्र में संबद्धीकरण को तत्काल समाप्त करते हुए शिक्षकों और लिपिकों को विद्यालय पहुंचकर शिक्षण संबंधी कार्य करने के निर्देश जारी किए हैं और इस कार्रवाई से कार्यालय को भी अवगत कराने को कहा है।

संयुक्त शिक्षा निदेशक अलीगढ़ मंडल अलीगढ़ जितेंद्र कुमार मलिक ने डीआईओएस कासगंज को पत्र भेजा है। इस पत्र में बताया है कि जनपद के कुछ कार्यालयों में सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के लिपिक एवं सहायक अध्यापक कार्य कर रहे हैं। जबकि संबंधित विद्यालयों में काम-काज होने में दिक्कतें आ रही हैं। इस तरह की शिकायतें भी कार्यालय को मिली हैं। पत्र में संयुक्त शिक्षा निदेशक ने बताया है कि सहायक अध्यापकों एवं लिपिकों का कार्यालयों से संबद्धीकरण नियम विरुद्ध है। ऐसे शिक्षक और लिपिकों को विद्यालय भेजने के लिए संबद्धीकरण को समाप्त किया जाए। उन्होंने कहा है कि डीआईओएस खुद संबद्धीकरण समाप्त कर कार्यालयों में तैनात लिपिकों एवं सहायक अध्यापकों को कार्य मुक्त कराएं और उन्हें संबंधित विद्यालय में पहंुचकरण शिक्षण संबंधी कार्य कराने के निर्देश जारी करें, जिससे विद्यालय संचालन में आ रहीं दिक्कतों को दूर किया जा सके और स्कूलों में पठन पाठन का माहौल बनाया जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Affiliates and clerks in the offices now seen in schools