ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकासगंज में आए बोर्ड परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र

कासगंज में आए बोर्ड परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र

जनपद में आगामी 18 फरवरी से शुरू हो रहीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। परिषद ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को बोर्ड परीक्षार्थियों के...

कासगंज में आए बोर्ड परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र
हिन्दुस्तान टीम,आगराThu, 30 Jan 2020 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद में आगामी 18 फरवरी से शुरू हो रहीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। परिषद ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को बोर्ड परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र उपलब्ध करा दिए हैं। कार्यालय से इन प्रवेश पत्रों को विद्यालयों तक पहुंचाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। जिससे समय से विद्यार्थियों को प्रवेश पत्रों का वितरण किया जा सके।

जनपद में बोर्ड परीक्षा के लिए 58 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के 37 हजार से अधिक विद्यार्थी परीक्षा देंगे। जिला प्रशासन बोर्ड परीक्षाओं को नकलविहीन संपन्न कराने के लिए प्रयासरत हैं और तैयारियों को उन्हीं के अनुरूप पूरा किया जा रहा है। माध्यमिक शिक्षा परिषद भी समय से परीक्षा संपन्न कराने के प्रयास में है। इसी के चलते बोर्ड परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र जिला मुख्यालय स्थित कार्यालय पर उपलब्ध कराए जाने लगे हैं। डीआईओएस आरएस सिंह राजपूत ने बताया कि जनपद में बोर्ड परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाएं पहले ही आ चुकी हैं। अब प्रवेश पत्र भी आ गए हैं, जिन्हें विद्यालयों तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। जिससे समय से विद्यार्थी प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकें और परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उन्हें किसी भी विभागीय कार्रवाई से न जूझना पड़े। उन्होंने बताया कि उत्तर पुस्तिकाओं के संकलन केंद्र वीएवी इंटर कॉलेज, एसबीआर पटियाली बनाए गए हैं।

विद्यार्थियों को दी विदाई

कासगंज। बोर्ड परीक्षार्थियों को तैयारियों के लिए अब कॉलेजों से छुट्टी देने के लिए विदाई समारोह होने लगे हैं। गुरुवार को शहर के अमांपुर रोड स्थित श्री सूरज प्रसाद डांगा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में विदाई समारोह हुआ। विद्यार्थियों ने हवन यज्ञ में आहुतियां दीं। इस दौरान प्रधानाचार्य भूपेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि सभी विद्यार्थी घरों पर रहकर परीक्षा की अच्छी तैयारियां करें, जिससे परीक्षा में उच्च अंकों के साथ वह सफलता पा सकें। इस दौरान विजयपाल सिंह, सौरभ सिंह, सतीशचंद्र, देवेंद्र सिंह समेत अन्य शिक्षकगण मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें