DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › आगरा › आगरा विश्वविद्यालय में आज से आईडी दिखाने पर ही मिलेगा प्रवेश
आगरा

आगरा विश्वविद्यालय में आज से आईडी दिखाने पर ही मिलेगा प्रवेश

हिन्दुस्तान टीम,आगराPublished By: Newswrap
Sun, 15 Dec 2019 10:19 PM
आगरा विश्वविद्यालय में आज से आईडी दिखाने पर ही मिलेगा प्रवेश

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में सोमवार से कर्मचारियों की उपस्थिति बायोमैट्रिक्स से होगी। विवि कर्मचारियों का वेतन सिर्फ बायोमैट्रिक्स के आधार पर ही जारी करेगा। इसके साथ ही विवि के खंदारी और पालीवाल पार्क परिसर में प्रवेश पहचान पत्रों से ही मिलेगा। वहीं विवि ने हर रोज कार्य की समीक्षा की प्रक्रिया को भी सोमवार से शुरू करने का ऐलान किया है।

पालीवाल पार्क और खंदारी कैंपस में 16 दिसंबर से नई योजना लागू की जा रही है। कैंपस में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश को रोकने के लिए सभी वरिष्ठ शिक्षक आकस्मिक निरीक्षण करेंगे। हर परिसर के लिए अलग टीम बनाई गई है। प्रोक्टोरियल बोर्ड विद्यार्थियों के अलावा ऐसे तत्वों को चिन्हित करेगा जो बाहर से आकर कैंपस का माहौल खराब करते हैं। खंदारी कैंपस में प्रो. बिंदुशेखर शर्मा, प्रो. पीके सिंह को जिम्मेदारी दी गई है।

विवि में सिर्फ छात्रों के लिए नियम नहीं बदलेंगे, बल्कि कर्मचारियों की उपस्थिति बायोमैट्रिक्स से होगी। इसके साथ ही विवि हर कार्य की रोज कार्य प्रगति जांचेगा। जनसंपर्क अधिकारी डॉ. गिरिजाशंकर शर्मा के अनुसार विवि बायोमैट्रिक्स के आधार पर विवि वेतन जारी करेगा। विवि अगले 30 दिन तक हर रोज कार्य की प्रगति देखेगा। इसके लिए जिम्मेदारियां दी गई हैं। कार्य ना करने वालों के खिलार्फ विवि कार्रवाई करेगा।

संबंधित खबरें