DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश आगराप्रशासन ने रुकवाया हनुमान गढ़ी के निकट निर्माण कार्य

प्रशासन ने रुकवाया हनुमान गढ़ी के निकट निर्माण कार्य

हिन्दुस्तान टीम,आगराNewswrap
Thu, 08 Jul 2021 05:00 AM
प्रशासन ने रुकवाया हनुमान गढ़ी के निकट निर्माण कार्य

कस्बा के नरदौली रोड पर स्थित प्राचीन हनुमान गढ़ी मंदिर के निकट बन रहे विश्राम स्थल को राजस्व अधिकारियों ने रुकवा दिया है। नगर पंचायत मंदिर की जगह लोगों के बैठने के लिए विश्राम स्थल का निर्माण करा रही थी। स्थानीय लोग यहां पर परिवार में मृत्यु होने के बाद शुद्धि कार्यक्रम आयोजित करते हैं। एसडीएम रवेंद्र कुमार ने कहा कि जिस भूमि पर विश्रामगृह बनाया जा रहा था वह ग्राम समाज की है या नहीं इसकी जांच के आदेश के बाद निर्णय लिया जाएगा।

नगर पंचायत के द्वारा हनुमानगढ़ी पर विश्राम स्थल का निर्माण करा रही है। स्थानीय लोगों ने नगर पंचायत से भी विश्राम स्थल के निर्माण का अनुरोध किया था। विश्राम स्थल के निर्माण स्थल का प्रस्ताव बोर्ड में पास कर संबंधित विभगों की अनुमति भी नगर पंचायत ने ले ली थी। राजस्व लेखपाल की शिकायत पर एसडीएम रवेंद्र कुमार ने विश्राम स्थल के निर्माण कार्य को रुकवा दिया है। नगर पंचायत के अधिकारियों ने जब निर्माण कार्य रुकवाने वाले पुलिस व राजस्व अधिकारियों से पूछा कि किसके आदेश से निर्माण रुकवा रहे हैं। तो उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया। एसडीएम रवेंद्र कुमार भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने ठेकेदार व मजदूरों से कहकर काम रुकवा दिया है। विश्राम स्थल के निर्माण कार्य रुकने की जानकारी जब स्थानीय लागों को हुई तो लोग बड़ी संख्या में पहुंच गए। लोगों का कहना था कि लोग खुले में शुद्धि कार्यक्रम करते थे। इसलिए यहां पर विश्राम स्थल बनवाया जा रहा था।

वर्जन-नगर पंचायत के द्वारा कस्बा के नरदौली रोड पर स्थित हनुमानगढ़ी पर शुद्धि स्थल भी है। यहां खुले में लोग शुद्धि कार्यक्रम करते थे। स्थानीय लोगों के अनुरोध पर इस विश्राम स्थल का निर्माण कराया जा रहा है। बोर्ड बैठक में भी विश्राम स्थल के निर्माण का प्रस्ताव पारित कर संबंधित अधिकिरियों की अनुमति ली गई है। एसडीएम रवेंद्र कुमार ने बिना किसी शिकायत पर विश्राम स्थल का निर्माण क्यों रुकवाया है। यह समझ से परे है।

डा. शशि मिश्रा, पंचायत अध्यक्ष पटियाली

वर्जन-पटियाली में हनुमानगढ़ी के निकट अवैध निर्माण कार्य किए जाने की जानकारी राजस्व लेखपाल के द्वारा दी गई थी। राजस्व विभाग से इस बात की जांच कराई जाएगी कि यह भूमि किसके नाम है। जांच के बाद ही निर्माण कार्य पर आगे का निर्णय लिया जाएगा।

रवेंद्र कुमार, एसडीएम पटियाली

रवेंद्र कुमार, एसडीएम पटियाली।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें