DA Image
18 जनवरी, 2021|6:24|IST

अगली स्टोरी

रेलवे के लिए दीपावली लेकर आई खुशी की लहर

default image

दीपावली का त्योहार रेलवे के लिए अच्छी खबर लेकर आया है। कोरोना काल में भारी घाटा उठाने के बाद इस त्योहारी सीजन में रेलवे की सभी ट्रेन फुल हो गई हैं। खास बात यह है कि 25 से 30 प्रतिशत तक अधिक किराए वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों में भी जगह नहीं हैं। 10 से 13 नवंबर तक आगरा से गुजरने वाली छोटी और लंबी दूरी की ट्रेन में एक भी कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है।

दीपावली के आसपास किसी भी ट्रेन में जगह नहीं है। रेलवे द्वारा चलाई जा रहीं क्लोन ट्रेन भी फुल चल रही हैं। रेलवे के रिजर्वेशन सेंटर पर इन दिनों पहुंच रहे लोगों को वेटिंग अथवा आरएसी टिकट ही मिल रहा है।

तत्काल में भी मिल रही है वेटिंग

वेटिंग टिकट मिलने पर तत्काल कोटा के भरोसे बैठे लोग भी परेशान हैं। तत्काल कोटे में भी उन्हें सभी ट्रेनों में वेटिंग टिकट मिल रहा है। किसी भी ट्रेन में एक भी कन्फर्म टिकट नहीं है। ऑनलाइन रिजर्वेशन कराने वाले एजेंट भी तत्काल कोटा में मिल रही वेटिंग टिकट से परेशान हैं। कन्फर्म टिकट न मिलने पर ग्राहक वापस लौट रहे हैं।

इन ट्रेनों में दीपावली पर सीटों की स्थिति

नई दिल्ली से त्रिवेंद्रम जाने वाली केरला एक्सप्रेस में 14 नवंबर तक 50 से अधिक, नई दिल्ली से एर्नाकुलम जाने वाली मंगला एक्सप्रेस में 14 नवंबर तक 60 वेटिंग, नई दिल्ली से चेन्नई जाने वाली जीटी एक्सप्रेस में 14 नवंबर तक 40 वेटिंग, गोवा और सचखंड एक्सप्रेस में भी कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है। ट्रेनों में फर्स्ट एसी, सेकेंड एसी, थर्ड एसी सहित स्लीपर समेत किसी भी क्लास में कन्फर्म टिकट नहीं है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:A wave of happiness brought Diwali for Railways