ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरामिष्ठान भंडारों पर छापेमारी, एक कुंतल बासी मिठाई फिकवाई

मिष्ठान भंडारों पर छापेमारी, एक कुंतल बासी मिठाई फिकवाई

रक्षाबंधन के त्योहार पर मिलावटखोरी रोकने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने गुरुवार को पटियाली और दरियावगंज इलाकों की छह मिष्ठान भंडारों पर छापेमारी की। दुकान पर मिली लगभग एक कुंतल...

मिष्ठान भंडारों पर छापेमारी, एक कुंतल बासी मिठाई फिकवाई
हिन्दुस्तान टीम,आगराThu, 30 Jul 2020 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्षाबंधन के त्योहार पर मिलावटखोरी रोकने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने गुरुवार को पटियाली और दरियावगंज इलाकों की छह मिष्ठान भंडारों पर छापेमारी की। दुकान पर मिली लगभग एक कुंतल बासी मिठाई फिकवाई। वहीं विभिन्न मिठाइयों के आधा दर्जन नमूने लिए। जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा।

गुरुवार को टीम ने रेलवे रोड पटियाली स्थित समीर स्वीट्स हाउस से घेवर, अजय स्वीट्स हाउस से बर्फी का नमूना लिया। दरियावगंज में गुप्ता एजेंसी से सूतफेनी, केशव किराना स्टोर से बेसन, अनिल स्वीट्स हाउस से बूंदी के लड्डू, पाल मिष्ठान भंडार से बूंदी नमकीन के नमूने लिए। जिन्हें जांच के लिए राजकीय प्रयोगशाला भेजा जाएगा। अधिकारियों ने मौके पर ही 50 किग्रा बूंदी के लड्डू , 50 किग्रा बासी घेवर को नष्ट कराया। इसकी कीमत लगभग 11500 रुपए रही। कार्रवाई के दौरान टीम में अभिहित अधिकारी नादिर अली, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी धर्मेंद्र कुमार द्विवेदी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी विजय प्रकाश शामिल रहे। टीम ने खाद्य पदार्थ बेचने के लिए कारोबार करने वालों को लाइसेंस लेने बनवाने की हिदायत दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें