ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराम्यांसुर में शौचालय निर्माण में गड़बड़झाला

म्यांसुर में शौचालय निर्माण में गड़बड़झाला

सहावर। तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत म्यांसुर में स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाए गए शौचालय निर्माण को लेकर हुए गड़बड़झाला की शिकायत जिला प्रशासन तक पहुंची है। ग्राम पंचायत के लोगों ने डीएम से शिकायत कर...

म्यांसुर में शौचालय निर्माण में गड़बड़झाला
हिन्दुस्तान टीम,आगराSun, 15 Dec 2019 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत म्यांसुर में स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाए गए शौचालय निर्माण को लेकर हुए गड़बड़झाला की शिकायत जिला प्रशासन तक पहुंची है। ग्राम पंचायत के लोगों ने डीएम से शिकायत कर प्रधान एवं सचिव पर 98 किसानों के शौचालयों की दूसरी किश्त की रकम का बंदरबांट करने का आरोप लगाया है। शिकायती पत्र में ग्रामीणों ने डीएम से जांच की मांग की है।

डीएम सीपी के नाम भेजे गए शिकायती पत्र में ग्राम पंचायत म्यांसुर के ग्रामीणों ने बताया है कि ग्राम पंचायत में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालयों का निर्माण कराया गया। शौचालयों के निर्माण के लिए किसानों को पहली किश्त के रूप में छह हजार रुपये के चेक दिए गए। निर्माण के बाद भी दूसरी किश्त किसानों को जारी नहीं की गई है। गांव के इस तरह के 98 किसान हैं, जिन्हें शौचालय की दूसरी किश्त नहीं मिली है। प्रधान और सचिव के आरोप प्रत्यारोपों के चलते यह धनराशि पात्र ग्रामीणों तक नहीं पहुंच पा रही।

रामप्रकाश ने बताया कि उन्हें शौचालय के निर्माण में बारह हजार के दो चेक देने की बात ग्राम प्रधान ने कही थी, जिसमें एक किस्त के छह हजार रुपये का ही चेक मिला है। सुरेशचंद्र ने बताया कि ग्राम प्रधान एवं पूर्व सचिव ने सांठगांठ करके उनके गांव के 98 ग्रामीणों के शौचालय की दूसरी किश्त का गड़बड़झाला किया है। गांव के लोगों ने डीएम से मामले की जांच की मांग की है। मांग करने वालों में गंगा सहाय शाक्य, विदेश कुमार चौहान, शहवान कुरैशी, गीता देवी शाक्य, रीता देवी, प्रेम सिंह, हरीशंकर, सुरेश चंद्र, अखिलेश शाक्य, विवेक शाक्य समेत अन्य शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें