ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरासोच में बदलाव को बेटियों की शादी को मुफ्त छपवाएंगे निमंत्रण पत्र

सोच में बदलाव को बेटियों की शादी को मुफ्त छपवाएंगे निमंत्रण पत्र

कासगंज के गोराह गांव के ग्रामीणों का एक समूह जनपद की सभी बेटियों की शादी के लिए मुफ्त में निमंत्रण पत्र उपलब्ध कराएगा। इन पत्रों की खासियत यह होगी कि इस कार्ड पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, प्लास्टिक मुक्त...

सोच में बदलाव को बेटियों की शादी को मुफ्त छपवाएंगे निमंत्रण पत्र
हिन्दुस्तान टीम,आगराSun, 02 Feb 2020 07:17 PM
ऐप पर पढ़ें

कासगंज के गोराह गांव के ग्रामीणों का एक समूह जनपद की सभी बेटियों की शादी के लिए मुफ्त में निमंत्रण पत्र उपलब्ध कराएगा। इन पत्रों की खासियत यह होगी कि इस कार्ड पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, प्लास्टिक मुक्त समाज, सीएए का समर्थन और वृक्ष लगाने का संदेश अंकित होगा।

कासगंज के गोरहा गांव के डीडी समूह ने इसका बीड़ा उठाया है। समूह का मानना है इस प्रकार से वे उपरोक्त विषयों को लेकरअधिक प्रभावशाली ढंग से जागरूकता फैला सकते हैं। इसी लिए अभियान की शुरुआत बेटियों के निमंत्रण पत्रों से करने का निर्णय लिया गया है। समूह के साथी इंजीनियर अमित कुमार तिवारी ने बताया कि बेटी के परिवार को शादी का ब्यौरा प्रेस पर देना होगा। तय फारमेट में कार्ड छपकर उन्हें नि: शुल्क उपलब्ध कराये जाएंगे।

निमंत्रण पत्र पर छपे होंगे ये पांच संकल्प:

-प्लास्टिक में नहीं कोई शान, मिटा दो इसका नामोनिशान

-बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ

-इतना लो थाली में, व्यर्थ न जाए नाली में

-सपोर्ट सीएए, यह नागरिकता लेने का नहीं, देने का है कानून

-वृक्ष लगाओ, जीवन बचाओ

वर्जन :हम गरीबों को बेटियों की शादी के लिए मुफ्त निमंत्रण पत्र छपवाकर उपलब्ध कराएंगे। जिससे ज्यादा लोगों तक ये सामाजिक संदेश पहुंच सकें। लोगों की सोच में परिवर्तन आ सके।

विनोद कुमार 'जैन' गोरहा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें