DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  आगरा  ›  आगरा-मथुरा-नोएडा समेत नौ मार्गों पर दौड़ रहे 761 डग्गेमार वाहन

आगराआगरा-मथुरा-नोएडा समेत नौ मार्गों पर दौड़ रहे 761 डग्गेमार वाहन

हिन्दुस्तान टीम,आगराPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 09:31 PM
आगरा-मथुरा-नोएडा समेत नौ मार्गों पर दौड़ रहे 761 डग्गेमार वाहन

कोरोना महामारी के चलते दूसरे राज्यों की रोडवेज एवं निजी बसों पर प्रदेश में संचालन पर पूरी तरह रोक है। उसके बावजूद राष्ट्रीयकृत मार्गों पर धड़ल्ले से निजी डग्गेमार बसें दौड़ रही हैं। दस टीआई द्वारा नौ रूटों पर किए सर्वे में निकल कर आया कि 761 डग्गेमार वाहन सड़क पर दौड़ रहे हैं। इन डग्गेमार वाहनों पर शिकंजा कसने के लिए आरएम मनोज कुमार पुंडीर ने परिवहन निगम की अपर प्रबंध निदेशक को रिपोर्ट भेजी है। वहीं सोमवार को आगरा, मथुरा व नोएडा मार्ग पर चेकिंग टीम अलर्ट रही। कई वाहनों पर कार्रवाई भी की।

आरएम मनोज कुमार पुंडीर के निर्देश पर दस टीआई की टीम ने 21 मई की सुबह सात बजे से लेकर शाम सात बजे तक नौ मार्गो पर सर्वे किया। इस दौरान सबसे ज्यादा निजी डग्गेमार बसें आदि आगरा-नोएडा मार्ग पर 206, आगरा-मथुरा मार्ग पर 129 एवं आगरा-जगनेर मार्ग पर 101 वाहन संचालित मिले। इन रूटों पर बसों के अलावा मैजिक, ईको,मिनी बसें बड़ी बस एवं डबलडेकर बसें धड़ल्ले से दौड़ रही हैं। शासन की रोक के बावजूद यह बसें आदि कैसे आ रही है। इसी वजह से इन रूटों का सत्यापन कराया गया है। आरएम ने बताया कि संभागीय परिवहन अधिकारियों से आग्रह किया है कि परिवहन निगम के साथ संयुक्त चेकिंग कर अनाधिकृत वाहनों के संचालन पर प्रभावी अंकुश लगना सुनिश्चित करें। उन्होंने रिपोर्ट की प्रतिलिपि कमिश्नर, डीएम व एसएसपी, उप आयुक्त परिवहन आदि को कार्रवाई के लिए प्रेषित की है।

टेलीग्राम गैंग के बाद पकड़ में आया नया खेल

टेलीग्राम गैंग का खुलासा होने के बाद परिवहन निगम की आय को चूना लगाने वाला एक नया खेल पकड़ में आया है। कोरोना काल में अंतरराज्यीय रोडवेज परिचालन बंद होने से रोडवेज की आमदनी को बढ़ाने को लेकर अधिकारी सड़क पर उतरे तो दूसरे राज्यों से संचालन हो रहे अनाधिकृत निजी वाहनों का मामला सामने आया। इन डग्गेमार बसों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को भी कई बसों को चालान किए गए हैं।

संबंधित खबरें