ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरागंगा के जलस्तर में पांच सेंटीमीटर की गिरावट, राहत

गंगा के जलस्तर में पांच सेंटीमीटर की गिरावट, राहत

नरौरा से गंगा में पानी का डिस्चार्ज हुआ कम कासगंज। हिन्दुस्तान संवाद नरौरा बांध से गंगा में पानी का डिस्चार्ज कम होने के बाद नदी के जलस्तर में पांच...

गंगा के जलस्तर में पांच सेंटीमीटर की गिरावट, राहत
हिन्दुस्तान टीम,आगराTue, 03 Aug 2021 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

नरौरा बांध से गंगा में पानी का डिस्चार्ज कम होने के बाद नदी के जलस्तर में पांच सेंटीमीटर की कमी आई है। गंगा के जलस्तर में आई कमी के बाद नदी किनारे गांवों में राहत की उम्मीद जगी है। नदी में आई बाढ़ से दर्जनभर गांवों की फसलें जलमग्न हो गईं हैं। कई गांवों के निकट बाढ़ का पानी बह रहा है।

मंगलवार को नरौरा, हरिद्वार और बिजनौर बांधों पर पानी का दबाव कम हुआ है। नरौरा से तीस हजार क्यूसेक पानी कम छोड़ा गया है। हरिद्वार बांध से 86 हजार और बिजनौर बांध से 73 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। सिंचाई विभाग के इंजीनियरों ने कहा कि आगामी दिनों में नदी के जलस्तर में और गिरावट होगी। जिसके बाद खेतों में भरा पानी भी निकल जाएगा। नरौरा बांध से गंगा में छोड़े गए पानी की वजह से पटियाली के दर्जनभर गांवों के खेतों में खड़ी फसलें जलमग्न हो गईं हैं। नदी का जलस्तर कम होने के बाद ग्रामीणों को लग रहा है कि फसलों में भरा पानी कम होगा। इन गांवों के खेतों में बाढ़ का पानी दूसरी बार पहुंचा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें