ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरासोरों में 40 दिन पुराना डेढ़ कुंतल मावा कराया नष्ट

सोरों में 40 दिन पुराना डेढ़ कुंतल मावा कराया नष्ट

सोरों में कटरा बाजार स्थित बालाजी मिष्ठान भंडार पर फ्रीजर में 40 दिनों से रखा डेढ़ कुंतल मावा खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने नष्ट करा दिया। टीम ने मौके पर ही मावा के नमूने भरे और जांच के लिए प्रयोगशाला...

सोरों में 40 दिन पुराना डेढ़ कुंतल मावा कराया नष्ट
हिन्दुस्तान टीम,आगराSat, 09 May 2020 05:54 PM
ऐप पर पढ़ें

फोटो 1 परिचय- सोरों में शनिवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम मिष्ठान भंडार पर नमूने भरती हुई।

सोरों में कटरा बाजार स्थित बालाजी मिष्ठान भंडार पर फ्रीजर में 40 दिनों से रखा डेढ़ कुंतल मावा खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने नष्ट करा दिया। टीम ने मौके पर ही मावा के नमूने भरे और जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिए हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने दुकानदारों को चेतावनी दी है कि किसी भी सूरत में बासी मिठाई की बिक्री न करें।

शनिवार को खाद्य सुरक्षा विभाग के अभिहित अधिकारी व टीम सोरों स्थित बाला जी मिष्ठान भंडार पर पहुंची। टीम ने दुकान में रखे सामानों की जांच की तो डीप फ्रीजर में रखा डेढ़ कुंतल मावा मिला। जिसके बाद दुकानदार ने अधिकारियों को जानकारी दी कि यह मावा लाक डाउन के बाद से ही फ्रीजर में ही रखा हुआ था। टीम के अधिकारियों ने दुकानदार की सहमति के बाद मेला मैदान में जाकर मावा को नष्ट करा दिया है। अभिहित अधिकारी ने बताया कि नष्ट कराए गए मावा की कीमत साढ़े 37 हजार रुपए है। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी धर्मेंद्र द्विवेदी ने कहा कि लगातार खाद्य कारोबारियों से कहा गया है कि बासी खाद्य वस्तुओं की बिक्री नहीं करें। उसके बाद भी लोग बासा मिठाईयों को नष्ट नहीं कर रहे हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। सोरों में कार्रवाई करने वाली टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी विजय प्रकाश भी मौजूद थे।

पुराने मावे की भनक लगते ही कार्रवाई

कासगंज। दुकानों में लॉकडाउन की शुरूआत से ही रखी मिठाइयों को अब दुकानदार ग्राहकों को बेचने के लिए प्रयास में लगे हुए थे। जिसकी भनक खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को लग गई। लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए विभाग ने तत्काल दुकानों पर छापेमारी शुरू कर दी गई। विगत कई दिनों से दुकानों को खुलवाकर विभाग की टीम बासी मिठाइयों को फिंकवाने की कार्यवाही करने में लगी हुई है।

वर्जन -लॉकडाउन के बाद से दुकानें बंद थीं। काफी दुकानों में मिठाइयां बनी हुई रखी हुई थीं, दुकानदार इन्हें ग्राहकों को बेचने की फिराक में थे। इसकी आशंका पर लगातार दुकानों के निरीक्षण किये जा रहे हैं और रखी हुई मिठाइयां नष्ट कराई जा रही हैं। नादिर अली, जिला अभिहित अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें