ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरासरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों पर ‘नो मास्क नो एंट्री

सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों पर ‘नो मास्क नो एंट्री

सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों पर ‘नो मास्क नो एंट्री कर दी गई है। सभी दफ्तरों, मॉल-मंदिर आदि स्थानों पर संक्रमण रोकने को कड़े कदम उठाए गए हैं। इन स्थानों पर आने-जाने वाले लोग सोशल डिस्टेंसिंग...

सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों पर ‘नो मास्क नो एंट्री
हिन्दुस्तान टीम,आगराTue, 09 Jun 2020 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों पर ‘नो मास्क नो एंट्री कर दी गई है। सभी दफ्तरों, मॉल-मंदिर आदि स्थानों पर संक्रमण रोकने को कड़े कदम उठाए गए हैं। इन स्थानों पर आने-जाने वाले लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

रेस्टोरेंट में निर्धारित टेबल संख्या से आधी क्षमता में टेबल लगाए जाने व किचन में सीसीटीवी से खाद्य पदार्थ बनाने के दौरान नियमों का पालन हो रहा है या नहीं। इस पर निगरानी रखी जाएगी। यह भी देखा जाएगा कि इसमें मास्क, हेड कैप, ग्लब्स, सेनेटाइजेशन आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। एडीएम वित्त एवं राजस्व योगेन्द्र कुमार ने सभी विभागों को निर्देशित किया है कि अधिकारी स्थिति का जायजा लें और लापरवाही मिलने पर कार्रवाई करें।

लॉकडाउन हटने के बाद अनलॉक-1 में कुछ शर्तो के साथ बाजार, मॉल, रेस्टोरेंट, धार्मिक स्थल, पार्क आदि खोले गए हैं, वह भी प्रदेश सरकार की गाइडलाइन के आधार पर ही संचालित होंगे। मंगलवार को सीडीओ कार्यालय, कलक्ट्रेट, एसएसपी ऑफिस, तहसील सदर, बैनामा कार्यालय, एडीए, नगर निगम, पार्क आदि कार्यालयों में लोग मास्क पहनकर आ रहे थे। मॉल व रेस्टोरेंट में भी लोग मास्क पहनकर आए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा था। सबसे ज्यादा दिक्कत पुराने शहर में आ रही है। दरेसी, रावतपाड़ा, किनारी बाजार, सुभाष बाजार, बिजलीघर आदि स्थानों पर लोग बिना मास्क के आ रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो रहा है। पुलिस ने ऐसे कई लोगों को पकड़ा, जो बिना मास्क के घूम रहे थे, इन पर जुर्माना लगाया गया है।

सरकारी कार्यालयों, मॉल, धार्मिक स्थलों व रेस्टोरेंट आदि स्थानों पर ‘नो मास्क नो एंट्री कर दी गई है। बिना मास्क के कोई प्रवेश नहीं करेगा। अगर कोई बिना मास्क के मिलता है, तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा। सभी विभागों के अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है कि इसका सख्ती से पालन कराएं।

योगेन्द्र कुमार, एडीएम वित्त एवं राजस्व

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें