DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  आगरा  ›  मंडल में माध्यमिक के 33 शिक्षक, कर्मचारियों की गयी जान

आगरामंडल में माध्यमिक के 33 शिक्षक, कर्मचारियों की गयी जान

हिन्दुस्तान टीम,आगराPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 09:40 PM
मंडल में माध्यमिक के 33 शिक्षक, कर्मचारियों की गयी जान

माध्यमिक शिक्षा विभाग ने भी कोरोना के चलते जान गंवाने वाले शिक्षक, कर्मचारियों की सूची शासन को भेजी है। कोरोना की दूसरी लहर में आगरा के 20 शिक्षक व कर्मचारियों की जान चली गई। वहीं मंडल में 33 शिक्षक और कर्मचारियों को कोरोना ने छीन लिया।

बता दें कि पिछले दिनों शासन ने शिक्षा विभाग से जुड़े शिक्षक और कर्मचारियों की मौत के संबंध में जानकारी मांगी थी। इसके बाद विभाग ने जरूरी सूचना एकत्र कर और कोरोना से हुई मौत के सत्यापन का कार्य किया। संयुक्त शिक्षा निदेशक माध्यमिक डॉ. मुकेश अग्रवाल के अनुसार आगरा में 20 शिक्षक और कर्मचारियों का निधन हुआ। वहीं मथुरा में चार, फिरोजाबाद में एक और मैनपुरी में आठ शिक्षक और कर्मचारियों का देहांत हुआ है। शासन को इनकी रिपोर्ट भेज दी गई है।

बेसिक के एक और शिक्षक की टूट गयी जिंदगी की डोर

कोरोना के चलते बेसिक शिक्षा विभाग के एक और शिक्षक का निधन हो गया। विकास खंड जैतपुर के प्राथमिक विद्यालय मालोनीहार में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात दक्ष गुप्ता का सोमवार को देहांत हो गया। पंचायत चुनाव ड्यूटी के बाद से उनकी तबीयत खराब थी। इसके बाद दक्ष गुप्ता को 29 अप्रैल को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। इसके बाद उनकी मतगणना के लिए भी ड्यूटी आ गई। हालांकि हॉस्पिटल में भर्ती होने के चलते वह मतगणना ड्यूटी में नहीं गए। इसके बाद उनकी तबियत ज्यादा खराब होने लगी, जांच कराने पर कोरोना वायरस की पुष्टि हुई, पुष्पांजलि हॉस्पिटल देहली गेट पर इनका इलाज हुआ। लंबे इलाज के बाद सोमवार को उनका निधन हो गया ।

संबंधित खबरें