DA Image
1 दिसंबर, 2020|2:19|IST

अगली स्टोरी

अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए 28 पुलिसकर्मी चिन्हित

default image

आगरा। अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए कार्यक्षमता और चरित्र पंजिका के आधार पर 25 पुलिसकर्मियों सहित 28 लोगों की सूची बनाई गई है। एसएसपी सूची में शामिल प्रत्येक कर्मचारी को अपने सामने अर्दली रूम में बुला रहे हैं। यह देखना चाहते हैं कि सूची बनाने के दौरान किसी ऐसे पुलिसकर्मी को चिन्हित नहीं किया गया जो अभी कार्य करने के योग्य हों।

शासन के निर्देश पर 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले ऐसे पुलिसकर्मियों की सूची तैयार की जा रही है जिनकी कार्यक्षमता शून्य है। वे सिर्फ वेतन ले रहे हैं। बदले में कोई भी ऐसा काम नहीं कर रहे हैं जो सराहनीय हो। ऐसे पुलिसकर्मियों को चिन्हित करने की जिम्मेदारी एसएसपी ने अधीनस्थों को दी थी। उनसे साफ कहा था कि इस सूची में चरित्र पंजिका और उस अधिकारी की रिपोर्ट खास होगी पुलिसकर्मी जिनके अधीन काम कर रहे हैं। थाने पर तैनात हैं तो थाना प्रभारी की। लाइन में तैनात हैं आरआई। किसी पेशी में तैनात हैं संबंधित अधिकारी। यह देखा जाए कि उन पुलिसकर्मियों को कितनी बार प्रतिकूल प्रविष्टि मिली है। किन कारणों से उनके खिलाफ कार्रवाई हुई है। उन पर क्या-क्या आरोप लगे हैं। एसएसपी के समक्ष जो सूची पहुंची हैं उसमें 26 पुलिसकर्मियों सहित 28 लोगों के नाम हैं। दो फालोवर और एक सफाई कर्मचारी इसमें शामिल हैं।

सूची में 50 से अधिक उम्र वाले 12 एचसीपी, दो हेड कांस्टेबल चालक, दो लिपिक और नौ सिपाही, दो फालोवर व एक सफाईकर्मी के नाम हैं। इन सभी को एक-एक करके एसएसपी बबलू कुमार के समक्ष अर्दली रूम में बुलाया जाएगा। वह सभी से बातचीत करेंगे। उन्हें चिन्हित करने का आधार देखेंगे। उसके बाद यह सूची एडीजी जोन के माध्यम से शासन को भिजवाई जाएगी।

सूची में इनके नाम हैं शामिल

एचसीपी देवेंद्र सिंह डागुर, बृजेंद्र पाल सिंह, उपेंद्र सिंह, जयपाल सिंह, सुरेश सिंह, रनवीर सिंह, दीपक भारद्वाज, रामबहादुर, मनोज कुमार, वीर सिंह, शैलेंद्र सिंह, शीलेंद्र कुमार, हेड कांस्टेबल चालक नरेंद्र सिंह, रामब्रेश, सिपाही रामऔतार, शिवनरायन सिंह, चंद्रपाल सिंह, कृष्णपाल, रामभरोसे, सतीश चंद्र, राम सिंह, रामधनी, ओमवती तेवतिया, एएसआई लिपिक आनंद स्वरूप दोहरे, प्रेम सिंह, फालोवर इस्लाम, रामेश्वर दयाल, सफाईकर्मी नौसाद।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:28 policemen identified for compulsory retirement