DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  आगरा  ›  248 ग्राम प्रधानों को आज दिलाई जाएंगी शपथ

आगरा248 ग्राम प्रधानों को आज दिलाई जाएंगी शपथ

हिन्दुस्तान टीम,आगराPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 09:40 PM
248 ग्राम प्रधानों को आज दिलाई जाएंगी शपथ

जनपद के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का शपथ ग्रहण मंगलवार को होगा। डीएम ने वर्चुअल मध्यम से शपथ कराने वाले अधिकारियों को नामित कर दिया है। संगठित हो चुकी 248 ग्राम पंचायतों में प्रधानों को शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण की तैयारियां ब्लाक व ग्राम पंचायत स्तर पर पूरी कर ली गई हैं।

डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने कहा कि जनपद में 248 ग्राम पंचायतों को संगठित कर दिया गया है। 175 ग्राम पंचायतों में सदस्यों की संख्या दो तिहाई न हो पानी की वजह से संगठित नहीं की गई है। इनमें सदस्यों की संख्या पूरी होने के बाद शपथ ही ग्राम प्रधानों को शपथ दिलाई जाएगी। डीपीआरओ देवेंद्र सिंह ने कहा कि शपथ ग्रहण के लिए सीडीओ तेज प्रताप मिश्र ने अधिकारी नामित कर दिए हैं। हर ब्लाक में सीडीओ के द्वारा नामित अधिकारी ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शपथ दिलाएंगे। ग्राम पंचायतों पर जिन ग्राम प्रधान और सदस्यों के शपथ दिलाई जाएगी। उन गांवों में पंचायत भवन या फिर प्राथमिक विद्यालय में तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। शपथ ग्रहण दो पालियों में होगा। कासगंज, सोरों, अमांपुर व सहावर में सुबह 11 बजे से 12 बजे तक शपथ ग्रहण कार्यकम होगा। जबिक पटियाली, गंजडुंडवारा और सिढ़पुरा में साढ़े 12 बजे से डेढ़ बजे तक शपथ ग्रहण होगा।

यह अधिकारी दिलाएंगे ग्राम प्रधानों को शपथ :सीडीओ तेज प्रताप मिश्र ने कहा कि कासगंज, सहावर और अमांपुर में ग्राम प्रधानों के बीडीओ शपथ ग्रहण कराएंगे। वहीं सोरों में तहसीलदार अजय कुमार नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों के शपथ दिलाएंगे। गंजडुंडवारा, सिढ़पुरा और पटियाली में भी संबंधित बीडीओ ग्राम प्रधानों को शपथ ग्रहण कराएंगे। शपथ ग्रहण के दौरान ग्राम पंचायतों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगे। एसपी मनोज कुमार सोनकर ने कहा कि शपथ ग्रहण के दौरान कार्यक्रम स्थल पर पुलिस बल की तैनाती रहेगी।

संबंधित खबरें