फोटो गैलरी

Hindi News खेलचैंपियंस लीग जिताने के बाद रियाल मैड्रिड के कोच जिनेदिन जिदान ने दिया इस्तीफा

चैंपियंस लीग जिताने के बाद रियाल मैड्रिड के कोच जिनेदिन जिदान ने दिया इस्तीफा

दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉल क्लबों में से एक रियाल मैड्रिड के कोच और पूर्व दिग्गज फुटबॉलर जिनेदिन जिदान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। गुरुवार को जिदान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के साथ ही दो साल की...

चैंपियंस लीग जिताने के बाद रियाल मैड्रिड के कोच जिनेदिन जिदान ने दिया इस्तीफा
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 31 May 2018 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉल क्लबों में से एक रियाल मैड्रिड के कोच और पूर्व दिग्गज फुटबॉलर जिनेदिन जिदान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। गुरुवार को जिदान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के साथ ही दो साल की अपने शानदार कार्यकाल को अलविदा कह दिया। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही रियाल मैड्रिड ने लिवरपूल को हराकर लगातार तीसरी बार चैंपियंस लीग खिताब जीता था।

FIFA WC 2018:विश्व कप से मेजबान रूस को आॅस्ट्रेलिया ने दिया झटका

FIFA WC 2018:फुटबॉल फैंस के लिए खुशखबरी,मोहम्मद सालाह खेलेंगे विश्व कप

आपको बता दें कि जिदान रियाल मैड्रिड के इतिहास में पहले ऐसे कोच हैं जिनके रहते क्लब लगातार तीन बार चैंपियंस लीग का विजेता बना है। अपने इ्स्तीफे की घोषणा करते हुए जिदान ने कहा, 'हां, बिलकुल मेरे पास वापसी करने का मौका होगा। मेरा क्लब से बहुत लगाव है और मैं इससे दूर नहीं रहूंगा। मुझे लगता है कि काफी लोगों को मेरा ये निर्णय समझ नहीं आएगा, लेकिन ये विदा लेने का सही समय है।' उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि मेरे लिए अब बदलाव का समय आ गया है और शायद खिलाड़ियों के लिए भी।' जिदान के कहा कि इतने बड़े क्लब को कोच करना काफी थकान भरा काम है और मुझे लगा कि कोच के रूप में और कुछ योगदान नहीं दे पाउंगा तो मैं आगे बढ़ रहा हूं।    

FIFA WC 2018:ग्रुप 8 और टीमें 32,जानें कौन हैं 'ग्रुप-A' की चार टीमें?

आपको बता दें फ्रांस के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक 45 साल के जिदान ने 2016 में क्लब की जिम्मेदारी संभाली थी। उस दौरान पूर्व कोच राफेल बेनिटेज के हटने के बाद रियाल मैड्रिड टीम बिखराव के दौर से गुजर रही थी। उसी साल रियाल मैड्रिड ने फाइनल में एटलेटिको मैड्रिड को हराकर चैंपियंस लीग खिताब जीता। इसके बाद अगले साल टीम ने पहला यूरोपियन कप और फिर ला लिगा कप जीता।   

FIFA WC 2018:हैती के खिलाफ अभ्यास मैच में लियोनेल मेसी की हैट्रिक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें