Wrestling World Championship Vinesh Phogat s title hopes go up in smoke after defeat - विश्व कुश्ती चैंपियनशिपः विनेश हारीं, लेकिन मेडल की उम्मीद अब भी बरकरार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व कुश्ती चैंपियनशिपः विनेश हारीं, लेकिन मेडल की उम्मीद अब भी बरकरार

विनेश की ये इस सीजन में जापानी पहलवान के हाथों लगातार दूसरी पराजय है। इससे पहले वो चीन में एशियाई चैंपियनशिप में भी दो बार की विश्व चैंपियन से हार गई थीं।

Vinesh Phogat enters 50 kg wrestling final; ensures silver medal

भारत की शीर्ष महिला पहलवान विनेश फोगाट मंगलवार को यहां जापान की मौजूदा चैंपियन मायु मुकैदा से हारकर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में खिताब की दौड़ से बाहर हो गईं, लेकिन वो अब रेपेचेज के जरिए ब्रॉन्ज मेडल के लिए अपना भाग्य आजमाएंगी। मुकैदा ने 53 किग्रा के फाइनल में जगह बनाई है, जिससे विनेश की मेडल और टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने की उम्मीदें बनी हुई हैं। केवल दो जीत से वो टोक्यो ओलंपिक में अपनी जगह पक्की कर लेंगी।

उन्हें विश्व चैंपियनशिप में पहला मेडल जीतने के लिए रेपेचेज में यूक्रेन की यूलिया खावलदजी ब्लाहनिया, विश्व की नंबर एक सराह एन हिल्डरब्रैंड ओर यूनान की मारिया प्रेवोलाराकी को हराना होगा। विनेश की ये इस सीजन में जापानी पहलवान के हाथों लगातार दूसरी पराजय है। इससे पहले वो चीन में एशियाई चैंपियनशिप में भी दो बार की विश्व चैंपियन से हार गई थीं। विनेश ने कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स में खिताब जीते हैं लेकिन विश्व चैंपियनशिप में अभी तक मेडल जीतने में नाकाम रही हैं।

वर्ल्ड चैंपियनशिपः पंघाल पहुंचे क्वॉर्टर फाइनल में, PM मोदी को जीत की समर्पित

जिम्नास्टिक विश्व चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम का ऐलान

उन्होंने मुकाबले के बाद कहा, 'जापान कुश्ती में सबसे शक्तिशाली देश है। इन लड़कियों के खिलाफ आक्रमण करने में थोड़ा समय लगता है। एक तकनीक, एक मूव या एक अंक पूरे मुकाबले का परिणाम बदल सकता है। मैंने ऐसी कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उसे सफलता मिली।' एक अन्य ओलंपिक वर्ग (50 किग्रा) में सीमा बिस्ला प्री क्वार्टर फाइनल में तीन बार की ओलंपिक पदक विजेता अजरबेजान की मारिया स्टैडनिक से 2-9 से हार गईं। विनेश की तरह वो भी कांस्य पदक और ओलंपिक क्वॉलिफिकेशन की दौड़ में बनी हुई हैं क्योंकि स्टैडनिक फाइनल में पहुंची गई हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Wrestling World Championship Vinesh Phogat s title hopes go up in smoke after defeat