फोटो गैलरी

Hindi News खेलकजाकिस्तान में होगा कुश्ती का एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर

कजाकिस्तान में होगा कुश्ती का एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर

भारतीय पहलवानों को अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए टिकट पाने का पहला मौका कजाकिस्तान में अप्रैल में होने वाले पहले एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर से मिलेगा। कुश्ती की विश्व संस्था युनाइटेड वर्ल्ड...

कजाकिस्तान में होगा कुश्ती का एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 23 Dec 2020 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पहलवानों को अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए टिकट पाने का पहला मौका कजाकिस्तान में अप्रैल में होने वाले पहले एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर से मिलेगा। कुश्ती की विश्व संस्था युनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने मंगलवार को अपनी बैठक में 2021 के संशोधित कैलेंडर को तय किया। इस नए कैलेंडर के अनुसार पहला रैंकिंग सीरीज टूर्नामेंट इटली में चार से सात मार्च 2021 तक होगा।

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा, भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के चुनाव इलेक्ट्रॉनिक तरीके से हो सकते हैं

इसके बाद नौ से 11 अप्रैल तक कजाकिस्तान में एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर होगा। कजाकिस्तान में ही सीनियर एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन 12 से 17 अप्रैल तक होगा। विश्व ओलंपिक क्वालीफायर का आयोजन बुल्गारिया में छह से नौ मई तक होगा। यह टोक्यो ओलंपिक के लिए कुश्ती का आखिरी क्वालीफाइंग टूर्नामेंट होगा।

BWF ने 2021 के पहले हाफ के लिए जारी किया कैलेंडर, इंडिया ओपन 11 मई से

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल 24 जुलाई से टोक्यो में होना था लेकिन कोरोना के कारण टोक्यो ओलंपिक को स्थगित कर दिया गया और इनका आयोजन अब 2021 में जुलाई-अगस्त में होगा। भारत के अब तक चार पहलवानों रवि कुमार, बजरंग पुनिया, दीपक पुनिया और महिला पहलवान विनेश फोगाट ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें