फोटो गैलरी

Hindi News खेलअपने खिलाफ लगे दो साल के बैन को चुनौती देंगे पहलवान सुमित मलिक 

अपने खिलाफ लगे दो साल के बैन को चुनौती देंगे पहलवान सुमित मलिक 

भारतीय रेसलर सुमित मलिक ने डोप टेस्ट में नाकाम रहने पर उन पर लगाए गए दो साल के बैन को चुनौती देने का फैसला किया है और वह सजा में कटौती की मांग करेंगे ताकि अगले साल राष्ट्रमंडल खेलों में भाग ले...

अपने खिलाफ लगे दो साल के बैन को चुनौती देंगे पहलवान सुमित मलिक 
एजेंसी ,नई दिल्ली Mon, 05 Jul 2021 04:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय रेसलर सुमित मलिक ने डोप टेस्ट में नाकाम रहने पर उन पर लगाए गए दो साल के बैन को चुनौती देने का फैसला किया है और वह सजा में कटौती की मांग करेंगे ताकि अगले साल राष्ट्रमंडल खेलों में भाग ले सकें। राष्ट्रमंडल खेल 2018 के गोल्ड मेडलिस्ट सुमित पर यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) ने शुक्रवार को दो साल का प्रतिबंध लगा दिया था, जब उनके दूसरे नमूने में भी बैन पदार्थ के अंश पाए गए थे। टोक्यो ओलंपिक में 125 किलोवर्ग में क्वालीफाई कर चुके सुमित ने स्वीकार किया कि वह शरीर में प्रतिबंधित पदार्थ पाए जाने के लिए जिम्मेदार हैं, लेकिन उनका उद्देश्य बेईमानी नहीं था। वह अपील करेंगे कि उनकी सजा घटाकर छह महीने की कर दी जाए। 

सुमित मलिक की टोक्यो ओलंपिक की उम्मीदों को लगा करारा झटका, UWW ने लगाया दो साल का बैन

सुमित के करीबी सूत्रों ने बताया कि उन्होंने एक खास सप्लीमेंट अमेरिका में जांच के लिये भेजा है। इसके साथ ही वह दवा भी भेजी है जो सुमित ने ली थी ताकि यह पता किया जा सके कि क्या वह पदार्थ इनके जरिये उसके शरीर में आया है। सूत्र ने कहा, ' हम बचाव तैयार कर रहे हैं और दो साल के प्रतिबंध को चुनौती देने के लिये तैयार हैं। सुमित एक सप्लीमेंट और कोरोना की दवा ले रहा था। शायद उनके मार्फत वह पदार्थ उसके शरीर में आया हो। हम सजा में कटौती की मांग करेंगे।

स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए साजन प्रकाश का नाम भेजा 

उन्होंने कहा, 'हमने वाडा से और सूचना मांगी है। सुमित के ए नमूने में पदार्थ की मात्रा नाममात्र की थी। हमने बी नमूने का ब्यौरा भी मांगा है। यह साफ है कि वह बेकसूर है और दो साल का प्रतिबंध नहीं लगना चाहिए।' सुमित का प्रतिबंध तीन जून से शुरू हुआ है और इसके छह महीने का होने पर ही वह बर्मिंघम में अगले साल 28 जुलाई से होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भाग ले सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें