फोटो गैलरी

Hindi News खेलवर्ल्ड फेडरेशन ने सभी संबद्ध राष्ट्र संघों से भारत से संबंध खत्म करने को कहा

वर्ल्ड फेडरेशन ने सभी संबद्ध राष्ट्र संघों से भारत से संबंध खत्म करने को कहा

यूनाईटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWWU) ने अपने मातहत सभी राष्ट्रीय संघों से कहा है कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के साथ संबंध खत्म करें। उसने हाल में यहां विश्च कप के दौरान पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा देने...

वर्ल्ड फेडरेशन ने सभी संबद्ध राष्ट्र संघों से भारत से संबंध खत्म करने को कहा
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 05 Mar 2019 09:57 AM
ऐप पर पढ़ें

यूनाईटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWWU) ने अपने मातहत सभी राष्ट्रीय संघों से कहा है कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के साथ संबंध खत्म करें। उसने हाल में यहां विश्च कप के दौरान पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा देने से इंकार करने के परिप्रेक्ष्य में यह फैसला किया है।    

पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा नहीं देने के कारण अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने भविष्य में भारत में वैश्विक आयोजनों की मेजबानी पर रोक लगा दी है। विश्व संस्था ने राष्ट्रीय संघों को लिखे पत्र में कहा, ''यूडब्ल्यूडब्ल्यू सभी संबद्ध राष्ट्रीय कुश्ती संघों से अनुशंसा करता है कि वे भारतीय कुश्ती संघ से अपने संबंध समाप्त कर दें।''

विशेष ओलंपिक: भारत के 378 सदस्यीय दल को मोहम्मद कैफ ने किया विदा

डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण और सहायक सचिव विनोद तोमर से इस सिलसिले में संपर्क नहीं हो सका।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के मद्देनजर भारत ने पाकिस्तानी निशानेबाजों को विश्व कप के लिए वीजा देने से इंकार कर दिया था। नतीजन, आईओसी ने मेन्स 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल इवेंट में मिलने वाले दो ओलिंपिक कोटे रद्द कर दिए थे। आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

बुल्गारिया: फाइनल में चीनी पहलवान से हारीं विनेश, रजत से करना पड़ा संतोष

पिछले महीने दिल्ली में हुए शूटिंग वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी शूटर्स को वीजा देने से इंकार करने से ओलिंपिक की मेजबानी मिलने की भारतीय उम्मीदों को झटका लगा है। आईओसी ने भारत में ओलिंपिक या अन्य किसी वैश्विक खेल प्रतियोगिता के होने पर भी चर्चा स्थगित कर दी है। उसने भारत को किसी भी बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं देने की सिफारिश की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें