फोटो गैलरी

Hindi News खेलविश्व महिला मुक्केबाजी: भारत की जमुना बोरा क्वार्टर फाइनल में पहुंची

विश्व महिला मुक्केबाजी: भारत की जमुना बोरा क्वार्टर फाइनल में पहुंची

भारत की जमुना बोरा ने बुधवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में 54 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। जमुना ने दूसरे दौर के मैच में...

विश्व महिला मुक्केबाजी: भारत की जमुना बोरा क्वार्टर फाइनल में पहुंची
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 09 Oct 2019 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की जमुना बोरा ने बुधवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए यहां जारी विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में 54 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। जमुना ने दूसरे दौर के मैच में पांचवीं सीड अल्जीरिया की ओयूदाद साफोउ को 5-0 से मात दी। पांचों रैफरियों ने जमुना के पक्ष में अंक दिए। जमुना को पांच रैफिरयों ने 28-29, 27-30, 27-30, 27-30, 27-30 ने अंक दिए।

पहले दौर में जमुना आक्रामक होकर खेल रही थीं, लेकिन जल्दबाजी में वह गलतियां भी कर रही थीं। वह हालांकि अपने बाएं जैब के जरिए ओयूदाद को चकमा दे दाएं जैब से अंक लेने में सफल रहीं। जमुना, ओयूदाद के बेहद करीब जाकर खेल रही थीं। 

दूसरे दौर में उन्होंने अपनी रणनीति बदली और इंतजार कर ओयूदाद के पास आने का मौका ढ़ूंढ़ा। उनके कुछ पंच सटीक रहे। वह बाएं-दाएं संयोजन का अच्छा इस्तेमाल कर रही थीं। तीसरे दौर में भी शुरुआत में उन्होंने यही रणनीति अपनाई, लेकिन अंत में वह थोड़ी पिछड़ने लगीं। जमुना ने हालांकि अपने आप को तुरंत संभाला और डिफेंसिव होते हुए बढ़त को जाया नहीं जाने दिया।

 नस्लभेदी टिप्पणी पर मैदान छोड़ देगी इंग्लैंड फुटबाल टीम, जानें क्या है मामला

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें