DA Image
20 जनवरी, 2021|4:19|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस की वजह से अमेरिकी ओपन से हटीं दुनिया की नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी एश्लीग बार्टी 

ashleigh barty  reuters

दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी एश्लीग बार्टी अमेरिकी ओपन से हट गई हैं, क्योंकि वह कोरोना वायरस महामारी के बीच यात्रा करके जोखिम नहीं उठाना चाहतीं। 24 साल की ऑस्ट्रेलियाई बार्टी वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण न्यूयॉर्क में 31 अगस्त से 13 सितंबर तक होने वाले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से हटने वाली अब तक की सबसे हाई प्रोफाइल खिलाड़ी है।

एश्लीग बार्टी ने गुरुवार को एसोसिएटेड प्रेस को ईमेल से भेजे बयान में कहा, ''मेरी टीम और मैंने फैसला किया है कि हम वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन और अमेरिकी ओपन के लिए इस साल यात्रा नहीं करेंगे।''

इवानचुक से भी हारे विश्वनाथन आनंद, आठ हार के साथ टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन

उन्होंने कहा, ''मुझे ये दोनों प्रतियोगिताएं पसंद हैं, इसलिए यह मुश्किल फैसला था, लेकिन कोविड-19 के कारण अब भी काफी जोखिम है और मैं अपनी टीम और स्वयं को इस स्थिति में डालने को लेकर सहज नहीं हूं।'' बार्टी ने अब तक फैसला नहीं किया है कि वह पिछले साल जीते फ्रेंच ओपन खिताब का बचाव करेंगी या नहीं।

बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से प्रभावित होने वाले लोगों की संख्या 1.70 करोड़ के पास पहुंच गई है, जबकि 6.65 लाख से अधिक लोगों की इसके कारण अब तक मौत हो चुकी है। कोविड-19 के संक्रमितों के मामले में अमेरिका दुनिया भर में पहले, ब्राजील दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है। वहीं इस महामारी से हुई मौतों के आंकड़ों के मामले में अमेरिका पहले, ब्राजील दूसरे और ब्रिटेन तीसरे स्थान पर है जबकि भारत मृतकों की संख्या के मामले में छठे स्थान पर है।

मणिपुर में अपने गांव में धान के खेत में पसीना बहा रहे हैं अमरजीत

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार विश्वभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 16957763 हो गई है जबकि अब तक इस महामारी के कारण 665581 लोगों ने जान गंवाई है।

विश्व महाशक्ति माने जाने वाले अमेरिका में कोरोना से अब तक 4424806 लोग संक्रमित हो चुके हैं तथा 150683  लोगों की मौत हो चुकी है। ब्राजील में अब तक 2552265 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं जबकि 90134 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:World No 1 Ashleigh Barty pulls out of US Open over coronavirus fears