class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वर्ल्ड हॉकी लीग:शूटआउट में नीदरलैंड्स को 4-3 से हराकर जर्मनी सेमीफाइनल में

Germany vs Netherlands

वर्ल्ड हॉकी लीग में लगातार दूसरे दिन भी कलिंगा स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने रोमांचक मैच का लुत्फ उठाया। जर्मनी और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले का निर्णय शूटआउट से हुआ। जिसमें जर्मनी ने नीदरलैंड्स को 4-3 से मात दी। दोनों टीमें निर्धारित समय में 3-3 गोल के साथ बराबरी पर रहीं। जर्मनी के लिए मैट्स ग्रैमबस, मार्को मिल्टकाउ, डिएटर लिनकोगेल, और क्रिस्टोफर रूहर ने शूटआउट में गोल दागे। वहीं, नीदरलैंड्स के लिए माइक्रो प्रूजर, सीव वैन ऐस और ब्योर्न केलरमैन ने गोल दागे। अब जर्मनी का दूसरे सेमीफाइनल में आॅस्ट्रेलिया से मुकाबला होगा। वहीं, भारत पहले सेमीफाइनल में अर्जेंटाइना से भिड़ेगा। इससे पहले बुधवार को इसी मैदान पर हुए एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत ने बेल्जियम को पेनॉल्टी शूटआउट में 3-2 से हराया था। 

हॉकी: भारतीय कोच ने कहा, दुनिया के किसी भी देश को धूल चटा सकती है टीम

विश्व हॉकी की दो दिग्गज टीमों के बीच जैसा की अनुमान था, कांटे का मुकाबला हुआ। दोनों ही टीमों के फॉरवर्ड्स ने एक दूसरे के डिफेंस में सेंध लगायी और बेहतरीन गोल दागे। जर्मनी के लिए ग्रैमबस के पास पर पहला गोल पहले हॉफ के 12वें मिनट में जुलियस मेयर ने दागा। नीदरलैंड्स के कप्तान मार्टिन हेनर ने 21वें मिनट में गोल दाग अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। इसके 6 मिनट बाद ही 27वें मिनट में केलरमैन ने वैन डैम के पास पर एक और गोल दाग कर नीदरलैंड्स को मुकाबले में बढ़त दिला दी। जर्मनी के फ्लोरियन फस ने 34वें मिनट में गोल दाग मुकाबला एक बार फिर बराबरी पर ला दिया।

हॉकी वर्ल्ड लीग: बेल्जियम को हराकर भारत ने सेमीफाइनल में जगह बनाई

जर्मनी के कॉन्सटैंटिन स्टाइब ने 41वें मिनट में गोल दाग अपनी टीम को 3-2 से आगे कर दिया। जर्मनी गेम के आखिरी क्वार्टर में अपनी बढ़त को बरकरार रखने की पुरजोर कोशिश की। लेकिन फाइनल क्वार्टर खत्म होने में सिर्फ 24 सेकेंड बचे हुए थे कि प्रूजर ने एक और गोल दाग नीदरलैंड्स को बराबरी दिला दी और मुकाबला 3-3 कर दिया। जिसके बाद जर्मनी ने नीदरलैंड्स को पेनॉल्टी शूटआउट में 4-3 से हरा दिया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:World hockey league Germany defeats Netherlands in Penalty Shootout by 4-3 and enters in to semifinal
खुलासा: सानिया ने बताया, ये है इंडियन टीम में उनका फेवरेट खिलाड़ी!हॉकी: भारतीय कोच ने कहा, दुनिया के किसी भी देश को धूल चटा सकती है टीम