DA Image
28 अक्तूबर, 2020|8:30|IST

अगली स्टोरी

विश्व कप स्टेडियमों में काम कर रहे कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित

dm gave instructions samples of 25 corona suspects to be filled daily

कतर ने 2022 में होने वाले फुटबॉल विश्व कप के तीन स्टेडियमों में काम कर रहे सात कर्मचारियों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की है। कतर में कोविड-19 के अभी तक कुल 3711 मामले पाए गए हैं, लेकिन पहला अवसर है जबकि उसने विश्व कप स्टेडियमों से जुड़े मामलों का पहली बार खुलासा किया। 

आयोजकों ने बयान में कहा, ''आयोजन से जुड़ी एक शीर्ष समिति ने अल थुमामा स्टेडियम में दो कर्मचारियों के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि की है।''  इसमें कहा गया है, ''इसके अलावा अल रेयान स्टेडियम में तीन और अल बायट स्टेडियम से जुड़े दो कामगार भी इस बीमारी से संक्रमित पाए गए हैं।''

पहली अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन निशानेबाजी प्रतियोगिता में चमके भारतीय

बता दें कि दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या आधिकारिक रूप से 20 लाख पार कर गई है। एएफपी ने यह जानकारी बुधवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार सुबह दस बजे तक आधिकारिक स्रोतों से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर दी। इसके मुताबिक दुनियाभर में कुल संक्रमितों की संख्या 20, 00,984 है जिनमें से 1,28,071 लोगों की मौत हुई है।

पूरी दुनिया में तबाही मचा रहे कोरोना का सबसे ज्यादा कहर अमेरिका पर टूटा है। अमेरिका में हर दिन कोरोना वायरस संक्रमण से मौत का ग्राफ बड़ा होता जा रहा है और हर दिन नया रिकॉर्ड बनता जा रहा है। अमेरिका में खतरनाक कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 2600 लोगों की मौत हुई है, जो देश में अब तक कोविड-19 महामारी से एक दिन में मरने वालों की सबसे अधिक संख्या है।    

कोविड-19: कोचों के लिए 21 दिनों का ऑनलाइन वर्कशॉप

कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित यूरोप महाद्वीप है, जहां 85,271 मौतें हुई हैं। वहीं अमेरिका में सबसे तेजी से संक्रमण फैला है और यहां कुल संक्रमितों की संख्या 6,09,240 तक पहुंच गई हैं जिनमें से 26,033 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:World Cup 2022 Qatar confirms first coronavirus cases at venues