फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलवर्ल्ड चैंपियनशिपः लक्ष्य सेन का कमाल जारी, श्रीकांत हारकर OUT

वर्ल्ड चैंपियनशिपः लक्ष्य सेन का कमाल जारी, श्रीकांत हारकर OUT

भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन स्पेन के लुईस पेनावेर को सीधे गेम में हराकर वर्ल्ड चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए, जबकि किदाम्बी श्रीकांत दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए।

वर्ल्ड चैंपियनशिपः लक्ष्य सेन का कमाल जारी, श्रीकांत हारकर OUT
Namita Shuklaभाषा,टोक्योWed, 24 Aug 2022 05:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन स्पेन के लुईस पेनावेर को सीधे गेम में हराकर वर्ल्ड चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए, जबकि पिछले उप-विजेता किदाम्बी श्रीकांत दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए। कॉमनवेल्थ गेम्स चैम्पियन सेन ने 72 मिनट में 21-17, 21-10 से जीत दर्ज की। एक समय 3-4 से पिछड़ने के बाद नौवीं वरीयता प्राप्त सेन ने शानदार वापसी करते हुए छह अंक लेकर 13-7 की बढ़त बना ली। उन्होंने इस लय को जारी रखकर पहला गेम जीता।

वर्ल्ड चैम्पियनशिप ब्रोन्ज मेडलिस्ट लक्ष्य ने दूसरे गेम में भी अपने प्रतिद्वंद्वी को वापसी नहीं करने दी। श्रीकांत को चीन के झाओ जुन पेंग ने 21-18, 21-17 से मात दी। महज 34 मिनट तक चले मुकाबले में श्रीकांत बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे। पहले गेम में झाओ ने 12 मिनट में जीत दर्ज की।

दूसरे गेम में एक समय वह 16-14 से आगे थे लेकिन सहज गलतियों का उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा।इससे पहले एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला मेंस डबल्स वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए लेकिन महिला वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी हारकर बाहर हो गए। अर्जुन और कपिला की गैर वरीय जोड़ी ने डेनमार्क के आठवीं वरीयता प्राप्त किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन को 21-17, 21-16 से हराया।अब उनका सामना सिंगापुर के ही योंग टैरी और लोह कीन हीन से होगा। पोनप्पा और सिक्की को शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की चेन किंग चेन और जिया यि फान ने 42 मिनट में 21-15, 21-10 से मात दी।

epaper