DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुक्केबाजी विश्व चैंपियनशिप: भारत के बृजेश ने की जीत के साथ शुरुआत

representative image  twitter

इंडिया ओपन में रजत पदक जीतने वाले भारत के बृजेश यादव (81 किग्रा) ने यहां जारी एआईबीए मेन्स वर्ल्ड चैंपियनशिप में मंगलवार को अच्छी जीत के साथ शुरुआत की। यादव ने धीमी शुरुआत के बावजूद पहले दौर में पोलैंड के मालेयुज गोइंस्की को 5-0 से हराया। जीत के बाद बृजेश ने कहा,“मैं थोड़ा स्लो था लेकिन दूसरे राउंड तक जाते-जाते मैंने लय हासिल कर ली और जीत हासिल की। अब मुझे दूसरे दौर के मुकाबले का इंतजार है।”

'डुप्लेसी का योगदान शानदार, लेकिन अब भविष्य पर ध्यान देने की जरूरत'

जुलाई में थाईलैंड में आयोजित थाईलैंड ओपन में बृजेश ने रजत पदक जीता था। अब दूसरे दौर में वह तुकीर् के बेराम मल्कान से भिड़ेंगे। बृजेश का मुकाबला दूसरे दिन हुआ जबकि तीसरे दिन भारत का कोई मुक्केबाज रिंग में नहीं उतर रहा है। गुरुवार को इंडिया ओपन के पूर्व चैंपियन मनीष कौशिक (63 किग्रा) रिंग में उतरेंगे। उनके सामने किर्गिस्तान के कादेरबेक उलुलू होंगे।

अमित पंघल (52 किग्रा), कविंदर सिंह बिष्ट (57 किग्रा) और आशीष कुमार (75 किग्रा) को सीड मिली है और कुल चार मुक्केबाजों को पहले राउंड में बाई मिला है। हैम्बर्ग में आयोजित विश्व चैंपियनशिप के बीते संस्करण में भारत की ओर से गौरव विधुड़ी ने एकमात्र पदक जीता था। अब इस बार भारत अपने पदकों की संख्या बढ़ाने का प्रयास करेगा। इस चैंपियनशिप में 89 देशों के कुल 488 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।

अमेरिका में 13 सितम्बर को पहली बार होगा वनडे मैच

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:World Boxing Championships: Brijesh Yadav begins campaign with victory