DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BWF World Championships: लिन डेन को तीसरी बार हराने वाले पहले भारतीय बने प्रणॉय

hs prannoy

भारत के एचएस प्रणॉय दो बार के ओलम्पिक चैम्पियन और पांच बार के विश्व चैंपियन चीन के लिन डेन को तीसरी बार हराने वाले पहले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बन गए हैं। विश्व रैंकिंग में 30वें नंबर के खिलाड़ी प्रणॉय ने मंगलवार को यहां बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के अपने दूसरे मैच में वर्ल्ड नंबर-17 डेन को 21-11, 13-21, 21-7 से हराया। प्रणॉय ने इस मुकाबले को एक घंटे दो मिनट में जीता।

प्रणॉय ने इसके साथ ही डेन के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-2 का कर लिया है और वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। प्रणॉय से पहले पुलेला गोपीचंद ही ऐसे भारतीय थे, जिन्होंने डेन को दो बार हराया था। गोपीचंद का डेन के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 2-1 का है जबकि प्रणॉय ने चीनी खिलाड़ी के खिलाफ अब 3-2 का रिकॉर्ड कर लिया है। प्रणॉय ने इससे पहले, पिछले साल इंडोनेशिया ओपन में तीन गेमों तक चले मुकाबले में डेन को 15-21, 21-9, 14-21 से और 2015 के फ्रेंच ओपन में 21-14, 11-21, 17-21 से हराया था। हालांकि प्रणॉय इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में और 2015 में मलेशिया ओपन में डेन से हार चुके हैं।

BWF विश्व चैंपियनशिप: श्रीकांत-प्रणीत-प्रणॉय दूसरे दौर में, उलटफेर का शिकार हुए समीर

विवादास्पद ट्रायल में सुशील कुमार ने जीता विश्व चैंपियनशिप का टिकट

प्रणॉय और गोपीचंद, दो ही ऐसे भारतीय हैं, जिनका कि डेन के खिलाफ हेड-टू-हेड का रिकॉर्ड है। प्रणॉय और गोपीचंद के अलावा विदेशी खिलाड़ियों में विक्टर एक्सेलसन का डेन के खिलाफ 5-3 का, केंटो मोमोटा का 3-1 का, शि युकी का 5-2 का और एनजी का लोंगएंगस को डेन के खिलाफ 3-1 का करियर रिकॉर्ड है।

पोनप्पा और रेड्डी को वॉकओवर मिला

भारत की शीर्ष महिला युगल जोड़ीदार अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी को यहां जारी बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप-2019 के पहले दौर में बाई मिल गया है। पोनप्पा और रेड्डी को अपने पहले मैच में चीनी ताइपे की चिंग हुई चांग और चिंत तुन यांग से भिड़ना था लेकिन ये दोनों खिलाड़ी कोर्ट पर नहीं उतर सकीं और इस तरह भारतीयों को बिना खेले ही दूसरे दौर में प्रवेश मिल गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:World Badminton Championships: HS Prannoy stuns Lin Dan to enter third round