फोटो गैलरी

Hindi News खेलमहिला विश्व कप फुटबॉल : इंग्लैंड को हरा अमेरिका लगातार तीसरी बार फाइनल में

महिला विश्व कप फुटबॉल : इंग्लैंड को हरा अमेरिका लगातार तीसरी बार फाइनल में

अमेरिका ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए मंगलवार देर रात यहां इंग्लैंड को 2-1 से मात देकर विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अमेरिका लगातार तीसरी बार विश्व...

महिला विश्व कप फुटबॉल : इंग्लैंड को हरा अमेरिका लगातार तीसरी बार फाइनल में
एजेंसी,ल्यों (फ्रांस)Thu, 04 Jul 2019 07:50 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए मंगलवार देर रात यहां इंग्लैंड को 2-1 से मात देकर विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अमेरिका लगातार तीसरी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। पिछली बार उसने खिताब अपने नाम किया था। 

मैच बेहद रोमांचक रहा जिसमें पहला गोल अमेरिका की तरफ से किया गया। 1०वें मिनट में अमेरिका ने शानदार मूव बनाया और क्रिस्टियन प्रेस ने गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। एक गोल से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने जल्द ही वापसी की। 19वें मिनट में एलेन व्हाइट ने गोल करते हुए अपनी टीम को बराबरी दिला दी। 

पहला हाफ समाप्त होने से पहले स्टार खिलाड़ी एलेक्स मॉर्गन ने अमेरिका को एक बार फिर आगे कर दिया। उन्होंने 31वें मिनट में हेडर के जरिए गोल किया। दूसरा हाफ बेहद रामांचक रहा। व्हाइट ने गेंद को गोल में डाला, लेकिन वीएआर की मदद लेने के बाद रैफरी ने उसे ऑफ साइड करार दिया। 

मैच समाप्त होने से पहले इंग्लैंड को पेनाल्टी भी मिली, लेकिन वे गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। 86वें मिनट में मिली ब्राइट को रेड कार्ड मिला जिसने इंग्लैंड की वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें