अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Hockey WC: भारत ने अमेरिका के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलकर प्लेऑफ में जगह बनाई

Women Hockey world cup live

महिला हॉकी वर्ल्ड कप 2018 में रविवार को भारतीय टीम ने करो या मरो के मैच में अमेरिका के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला। इसी के साथ भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के प्लेऑफ में जगह बना ली है। भारत के लिए एकमात्र गोल, कप्तान रानी रामपाल ने किया।

यूएसए ने भारत के खिलाफ शुरुआत में अच्छा खेल दिखाते हुए पहला गोल दागा। यूएसए ने पांचवें मिनट में पहला गोल मारकर भारत पर बढ़त बनाई। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में एक भी गोल नहीं पड़ा। हाफ टाइम खत्म होने केे बाद अमेरिका 1-0 की बढ़त पर था। लेकिन हाफ टाइम के बाद तीसरे क्वार्टर में भारतीय कप्तान रानी रामपाल ने भारत को बड़ी कामियाबी दिलाई। 

रानी ने पैनल्टी कॉर्नर पर गोल मारकर भारत को मैच में 1-1 की बराबर पर ला दिया। इसके बाद चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों ने बढ़त बनाने की जी-तोड़ कोशिश की लेकिन एक भी गोल नहीं हो सका। इसी के साथ यह मैच 1-1 की बराबरी पर खत्म हो गया। अब अगले राउंड में भारत का मुकाबला  इटली या दक्षिण कोरिया में से किसी एक के साथ होगा।

गौरतलब है कि इस विश्व कप में भारत का एक मजबूत पक्ष डिफेंस रहा है जिसके दम पर उसने सिर्फ दो गोल खाए हैं और पहले मैच में इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। हालांकि आयरलैंड के खिलाफ एक चूक ने उसे गोल खाने पर मजबूर किया जो उसकी हार का कारण बना।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:women hockey world cup- live updates of pool b match indian vs USA