फोटो गैलरी

Hindi News खेलभारत ने अर्जेंटीना को 3-0 से हराया, FIH प्रो लीग में पहुंचा चौथे नंबर पर

भारत ने अर्जेंटीना को 3-0 से हराया, FIH प्रो लीग में पहुंचा चौथे नंबर पर

भारतीय मेंस हॉकी टीम ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को दूसरे मैच में 3-0 से हराकर एफआईएच प्रो लीग प्वॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह (11वां मिनट),...

भारत ने अर्जेंटीना को 3-0 से हराया, FIH प्रो लीग में पहुंचा चौथे नंबर पर
भाषा,ब्यूनस आयर्सMon, 12 Apr 2021 10:48 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मेंस हॉकी टीम ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को दूसरे मैच में 3-0 से हराकर एफआईएच प्रो लीग प्वॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह (11वां मिनट), ललित उपाध्याय (25वां) और मनदीप सिंह (58वां) ने गोल दागे। इससे पहले भारत ने पहले मैच में अर्जेंटीना को शूटआउट में हराकर एक बोनस प्वॉइंट हासिल किया था।

इस जीत के बाद भारत के आठ मैचों में 15 प्वॉइंट्स हो गए हैं और वह एफआईएच प्रो लीग प्वॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया उससे एक प्वॉइंट पीछे है। भारत, ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना टोक्यो ओलंपिक में पूल ए में है जिसमें स्पेन, न्यूजीलैंड और जापान भी हैं। अर्जेंटीना प्रो लीग प्वॉइंट टेबल में 12 मैचों में 11 प्वॉइंट्स लेकर छठे स्थान पर है।

अर्जेंटीना ने शुरुआत काफी आक्रामक की लेकिन कृष्ण बहादुर पाठक ने मार्टिन फेरेइरो के दो शर्तिया गोल बचाए। हरमनप्रीत ने 11वें मिनटमें पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके भारत को बढ़त दिलाई। ललित ने दूसरे क्वार्टर में यह बढत दोगुनी कर दी। आखिरी सीटी बजने से दो मिनट पहले मनदीप ने तीसरा गोल किया। भारतीय गोलकीपर पाठक ने कहा, 'हमने डिफेंस में अच्छा प्रदर्शन किया। हमने गोल करने के मौके बनाकर गोल भी किए। हमें मिडफील्ड पर काम करना होगा। भारत अब 8 और 9 मई को ब्रिटेन में खेलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें