अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Winter Olympics 2018: 18 साल की रशियन फिगर स्केटर इवजेनिया मेदवेदेवा ने बनाया World Record

winter-olympics-2018

रूस की महिला फिगर स्केटर इवजेनिया मेदवेदेवा ने प्योंगचांग विंटर ओलिंपिक में नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने रविवार को टीम शार्ट डांस इवेंट में रूस के लिए पहला पदक 81.06 अंक जुटाते हुए जीता और इसी के साथ उन्होंने 2017 में बनाए गए अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ स्कोर 80.85 को भी पीछे छोड़ दिया। दूसरे स्थान पर इटली की कैरोलिना कोस्टनेर रहीं, जिन्होंने 75.1 अंक जुटाए। तीसरा स्थान कनाडा की काटेलन ओसमोंड को मिला, जिन्होंने 71.38 अंक जुटाए।

18 साल की इवजेनिया मेदवेदेवा ने जो परिणाम हासिल किए, उसके कारण रूस की टीम दूसरे स्थान पर बनी हुई है। टीम स्पर्धा का फाइनल 12 फरवरी को होगा। इवजेनिया मेदवेदेवा का यह पहला विंटर ओलिंपिक है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के फैसले के मुताबिक, रूसी एथलीट विंटर ओलिंपिक में रूस के बजाए ओलिंपिक एथलीट फ्रॉम रशिया के तौर पर भाग ले रहे हैं।

नेदरलैंड्स के स्पीड स्केटर स्वेन क्रामेर ने अपना तीसरा स्वर्ण पदक जीता। क्रेमर ने 6:09.76 सेकेंड का समय निकालते हुए चार साल पहले बनाए गए अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया। पोडियम पर उनके साथ कनाडा के टेड जान ब्लोएन और नोर्वे के सीवेर लुंडे थे।

5000 मीटर में आठ बार के विश्व विजेता क्रेमर अब पुरुष स्पर्धा में लगातार तीन विंटर ओलिंपिक खेलों में स्वर्ण जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले उन्होंने वैंकुवर विंटर ओलिंपिक -2010 और सोच्चि ओलिंपिक-2014 में भी स्वर्ण पदक जीता था।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:winter-olympics-2018-russian-evgenia-medvedeva-sets-skating-world-record