अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Winter Olympics Roundup: 34वें स्थान पर रहे केशवन, अमेरिका को मिला पहला गोल्ड

केशवन की चुनौती खत्म
केशवन की चुनौती खत्म

छठी बार शीतकालीन ओलंपिक में उतरे भारतीय ल्यूज एथलीट शिवा केशवन की प्योंगयोंग में रविवार को चुनौती खत्म हो गई और वो मेंस सिंगल्स ल्यूज स्पर्धा में 34वें स्थान पर रहे। 36 साल के केशवन का ये आखिरी ओलंपिक था और वो शनिवार को दो राउंड की हीट के बाद वह 34वें स्थान पर रहे थे।

केशवन पहली हीट के बाद 36वें स्थान पर थे। लेकिन दूसरी में बेहतर प्रदर्शन करके 31वें स्थान पर रहे। हालांकि रविवार को तीसरी हीट के बाद भी 34वें स्थान पर रहे। शिवा ने अपनी स्पर्धा जब शुरू की तो वो दीवार से टकरा गए। लेकिन इससे उबरते हुए उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया और तीसरी दौड़ के बाद वो 34वें स्थान पर रहे। शिवा ने चार में से तीन दौड़ों के लिए ओवरऑल 2:28.188 सेकेंड का समय निकाला और 40 ल्यूजर्स के बीच वह 34वें स्थान पर रहे।

Winter Olympics 2018: भूकंप और तेज हवाओं की वजह से खतरे में विंटर ओलंपिक

Winter Olympics 2018: 18 साल की रशियन फिगर स्केटर इवजेनिया मेदवेदेवा ने बनाया World Record

शिवा ने जापान के नागानो में 1998 में हुए खेलों से डेब्यू किया था। वो इससे पहले वर्ष 1998, 2002, 2006, 2010 और 2014 ओलंपिक खेलों में भाग ले चुके हैं।

आगे की स्लाइड में जानें किसने जीता गोल्ड...

फ्रांस की लाफोंट ने जीता गोल्ड...
फ्रांस की लाफोंट ने जीता गोल्ड...

फ्रांस की पेरीन लाफोंट ने महिलाओं की मोगुल्स स्पर्धा में रविवार को गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। लाफोंट ने 2014 की चैंपियन कनाडा की जस्टिन डुफर लापोंटे और कजाखिस्तान की यूलिया गेलीशेवा को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया। लापोंटे और गेलीशेवा ने क्रम से सिल्वर और ब्रोन्ज मेडल जीते।

David Gleirscher

ऑस्ट्रिया के डेविड ने ल्यूज में जीता सोना

ऑस्ट्रिया के डेविड ग्लीश्चर ने पुरुष एकल के ल्यूज स्पर्धा में रविवार को गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। इसी स्पर्धा में अमेरिका के ल्यूगर क्रिस मॉर्ड्जर ने सिल्वर जबकि जर्मनी के जोहानस लुडविग ने ब्रोन्ज मेडल अपने नाम किया।

Red_Gerard

अमेरिका को मिला पहला गोल्ड

अमेरिका के युवा स्नोबोर्डर रेड गेरार्ड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाया। 17 साल गेरार्ड ने पुरुषों के स्लोपस्टाइल में अंतिम प्रयास में 87.16 का स्कोर कर पहला स्थान हासिल करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया। कनाडा के मैक्स पेरट और मार्क मैकमोरिस ने क्रम से सिल्वर और ब्रोन्ज मेडल जीता। मैकमोरिस ने इससे पहले सोच्चि ओलंपिक में भी ब्रोन्ज जीता था। अमेरिकी एथलीट गेरार्ड अपनी पहली दो दौड़ में गिर गए और वो 11वें स्थान पर रहे। लेकिन तीसरे और अंतिम दौड़ में उन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया और 87.16 के स्कोर के साथ गोल्ड मेडल जीता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Winter Olympics 2018 luge Shiva Keshavan ends 34th here is roundup of day 2