फोटो गैलरी

Hindi News खेलWimbledon 2021: नोवाक जोकोविच और एश्ले बार्टी क्वार्टर फाइनल में, इगा स्वीयतेक बाहर

Wimbledon 2021: नोवाक जोकोविच और एश्ले बार्टी क्वार्टर फाइनल में, इगा स्वीयतेक बाहर

दुनिया के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने सोमवार को लगातार सेटों में जीत दर्ज करते हुए साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विम्बलडन...

Wimbledon 2021: नोवाक जोकोविच और एश्ले बार्टी क्वार्टर फाइनल में, इगा स्वीयतेक बाहर
एजेंसी,लंदनMon, 05 Jul 2021 11:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने सोमवार को लगातार सेटों में जीत दर्ज करते हुए साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विम्बलडन टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया, जबकि पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन और सातवीं सीड पोलैंड की इगा स्वीयतेक चौथे दौर में तीन सेटों में हारकर बाहर हो गईं। पांच बार चैंपियन रह चुके जोकोविच ने पहली बार चौथे दौर में खेल रहे चिली के क्रिस्टियन गारिन को मात्र एक घंटे 49 मिनट में 6-2, 6-4, 6-2 से हराकर 12वीं बार क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

सेमी फाइनल में जगह बनाने के लिए जोकोविच का अब हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स से मुकाबला होगा, जिन्होंने पांचवीं सीड रूस के आंद्रेई रुब्लेव को 6-3, 4-6, 4-6, 6-0, 6-3 से हराकर बाहर कर दिया और पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। बार्टी ने चेक गणराज्य की बेरबोरा क्रेजिकोवा को एक घंटे 35 मिनट में 7-5, 6-3 से पराजित कर पहली बार क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी। स्वीयतेक ट्यूनीशिया की ओंस जबौर से पहला सेट जीतने के बावजूद तीन सेटों में 7-5, 1-6, 1-6 से एक घंटे 41 मिनट में हार गईं।

टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में एमसी मैरीकॉम और मनप्रीत सिंह होंगे भारतीय दल के ध्वजवाहक

इस बीच दूसरी सीड बेलारूस की अर्यना सबालेंका ने 18वीं सीड कजाखस्तान की एलेना रिबाकिना को एक घंटे 49 मिनट में 6-3, 4-6, 6-3 से पराजित कर अंतिम आठ में स्थान बना लिया। पुरुषों में सातवीं सीड इटली के मातियो बेरेटिनी और महिलाओं में आठवीं सीड चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा ने भी अंतिम आठ में जगह बना ली है। बेरेटिनी ने बेलारूस के इल्या ईवाश्का को एक घंटे 47 मिनट में 6-4, 6-3, 6-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया, जबकि प्लिसकोवा ने रूस की लुइड्मिला सेमसोनोवा को मात्र 75 मिनट में 6-2, 6-3 से पराजित किया।

10वीं सीड कनाडा के डेनिस शापोवालोव आठवीं सीड स्पेन के रॉबर्टो बतिस्ता अगुत को दो घंटे सात मिनट में 6-1, 6-3, 7-5 से हराकर अंतिम आठ में पहुंच  गए। शापोवालोव का अंतिम आठ में 25वीं सीड रूस के कारेन खाचानोव से मुकाबला होगा, जिन्होंने चौथे दौर के मैराथन मुकाबले में अमेरिका के सेबेस्टियन कोर्डा को पांच सेटों में तीन घंटे 49 मिनट में 3-6, 6-4, 6-3, 5-7, 10-8 से पराजित किया।

अपने खिलाफ लगे दो साल के बैन को चुनौती देंगे पहलवान सुमित मलिक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें