wimbledon 2019 fifteen year-old school girl Cori Gauff turfs idol Venus Williams out of tournament - Wimbledon:पहले दौर में 15 साल की कोरी से हारकर बाहर हुईं वीनस विलियम्स DA Image
10 दिसंबर, 2019|5:22|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Wimbledon:पहले दौर में 15 साल की कोरी से हारकर बाहर हुईं वीनस विलियम्स

wimbledon 2019

साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के पहले दौर में 15 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी कोरी 'कोको' गौफ ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में हमवतन वीनस विलियम्स को मात देकर बड़ा उलटफेर किया। गौफ ने सोमवार रात यहां दमदार प्रदर्शन करते हुए दिग्गज खिलाड़ी विलियम्स को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। 

बीबीसी के अनुसार, दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच एक घंटे और 19 मिनट तक चला। दूसरे दौर में गौफ का सामना माग्दलेना राइबारिकोवा के खिलाफ होगा जिन्होंने अपने पहले दौर के मैच में वर्ल्ड नंबर-10 आर्यना साबालेंका को शिकस्त दी।

Ind vs Ban ICC World Cup 2019: भुवी, जडेजा में से एक की हो सकती है वापसी, ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंग XI 

वर्ल्ड रैकिंग में 313 वें पायदान पर मौजूद गौफ ने शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया और बेहतरीन ग्राउंडस्ट्रोक्स लगाते हुए अपने से 24 वर्ष सीनियर खिलाड़ी को शिकस्त दी।  

गौफ ओपन एरा में विंबलडन के लिए क्वालीफाई करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं। इस जीत के साथ उन्होंने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम में अपने से सीनियर खिलाड़ी को मात देने का रिकॉर्ड भी बनाया है।

INDvsBAN:दोनों के बीच मुकाबला आज, आंकड़ों में जानिए कौन है किस पर भारी 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:wimbledon 2019 fifteen year-old school girl Cori Gauff turfs idol Venus Williams out of tournament