DA Image
6 दिसंबर, 2020|4:22|IST

अगली स्टोरी

Wimbledon 2017: नडाल पहुंचे 4th राउंड में, निशकोरी हुए OUT

wimbledon 2017 Rafael Nadal

राफेल नडाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शुक्रवार को सीधे सेटों में जीत दर्ज करके विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के मेंस सिंगल्स के चौथे दौर में जगह बनाई, लेकिन एशिया के चोटी के खिलाड़ी केई निशकोरी तीसरे दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रहे।

नडाल ने रूस के कारेन खाचनोव को दो घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-4, 7-6 से हराकर सातवीं बार इस ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई। फ्रेंच ओपन चैंपियन नडाल ने इस तरह से ग्रैंड-स्लैम टूर्नामेंट में बिना सेट गंवाए लगातार 10वां मैच जीता। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी नडाल को क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए 16वीं वरीयता प्राप्त जाइल्स मुलेर का सामना करना होगा।

wimbledon 2017 Kei Nishikori

निशकोरी OUT
जापान के निशकोरी का ग्रास कोर्ट पर लचर प्रदर्शन जारी रहा। विंबलडन में नौवीं बार भाग ले रहे विश्व के इस नौवें नंबर के खिलाड़ी को सातवीं बार पहले सप्ताह में ऑल इंग्लैंड क्लब का अलविदा कहना पड़ा। स्पेन के 18वीं वरीयता प्राप्त रॉबर्टो बातिस्ता आगुट ने निशिकोरी को 6-4, 7-6, 3-6, 6-3 से हराकर दूसरी बार विंबलडन के अंतिम 16 में जगह बनाई।

wimbledon 2017 Gilles Muller

मुलेर भी पहुंचे प्री-क्वॉर्टर फाइनल में
लक्समबर्ग के 16वीं वरीयता प्राप्त जाइल्स मुलेर ने भी तीन सेट में जीत दर्ज करके प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई। दुनिया की नंबर दो रोमानियाई खिलाड़ी सिमोना हालेप ने चीन की पेंग शुहाई को 99 मिनट तक चले मैच में 6-4, 7-6 से हराकर चौथे दौर में जगह बनाई। क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका का सामना करना होगा।

wimbledon 2017 Victoria Azarenka

'मॉम' बनने के बाद अजारेंका प्री-क्वॉर्टर फाइनल में
दिसंबर में अपने पहले बच्चे को जन्म देने के बाद पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम में खेल रही विक्टोरिया अजारेंका ने तीन सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में ब्रिटेन की हीथर वाटसन को 3-6, 6-1, 6-4 से हराया। बेलारूस की इस 27 वर्षीय खिलाड़ी का अपने बेटे के जन्म के बाद ये दूसरा टूर्नामेंट है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Wimbledon 2017 Rafael Nadal Gilles Muller Victoria Azarenka into pre quarter finals Kei Nishikori is out