DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Wimbledon 2017: मरे और वीनस का जीत के साथ आगाज, अब नजरें ग्रैंड स्लैम पर

Wimbledon 2017

विश्व की नंबर एक वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी और मौजूदा विजेता ब्रिटेन के एंडी मरे ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूनार्मेंट विंबलडन की शुरुआत जीत के साथ कर दी है। चोट से वापसी करते हुए मरे ने सोमवार को पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बुबलिक को मात देते हुए जीत हासिल की। 

मरे ने बुबलिक को सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 6-2 से मात दी। यह मैच एक घंटे 44 मिनट तक चला। इस मैच में बारिश के कारण थोड़ी देरी हुई। मरे ने दो सेट जीत लिए थे और तीसरे सेट में 2-0 से आगे चल रहे थे तभी बारिश ने दखल दिया और कुछ देर मैच रोकना पड़ा। मैच जब दोबारा शुरू हुआ तो मरे को जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। 

वहीं अमेरिका की वीनस विलियम्स ने भी जीत के साथ शुरुआत की है। उन्होंने महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में बेल्जियम की इलिसे मेटेर्ंस को सीधे सेटों में 7-6 (9-7), 6-4 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। 

महिला एकल वर्ग में रोमानिया की सिमोना हालेप ने भी दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने पहले दौर के मैच में न्यूजीलैंड की मारिना इरकोविक को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से हराते हुए अगले दौर में जगह बनाई।

आपको बता दें कि विंबल्डन दुनिया का सबसे पुराना टेनिस टूर्नामेंट है। हर साल जून-जुलाई के महीने में इसका आयोजन किया जाता है। इस साल भी 26 जून से क्वालिफाइंग मैचों से इसकी शुरुआत हो गई।

ENGvsSA 1st TEST: प्लेसी OUT, जो रूट के साथ डीन एल्गर भी करेंगे अपनी कप्तानी का आगाज

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Wimbledon 2017: murray and venus start with winning stroke, eyes for grand slam