फोटो गैलरी

Hindi News खेलजोकोविच और राओनिक में होगा खिताबी मुकाबला, ओसाका ने  वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन से वापस लिया नाम

जोकोविच और राओनिक में होगा खिताबी मुकाबला, ओसाका ने  वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन से वापस लिया नाम

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवोक जोकोविच ने वेस्टर्न एंड सदर्न टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्पेन के रॉबर्टो बतिस्ता अगुत  को शुक्रवार को कड़े  संघर्ष  4-6, 6-4, 7-6(0) से...

जोकोविच और राओनिक में होगा खिताबी मुकाबला, ओसाका ने  वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन से वापस लिया नाम
एजेंसी,न्यूयॉर्कSun, 30 Aug 2020 07:56 AM
ऐप पर पढ़ें

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवोक जोकोविच ने वेस्टर्न एंड सदर्न टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्पेन के रॉबर्टो बतिस्ता अगुत  को शुक्रवार को कड़े  संघर्ष  4-6, 6-4, 7-6(0) से हरा कर खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया, जहां उनका सामना कनाडा के मिलोस राओनिक से होगा।   

जोकोविच ने गर्दन दर्द और एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की। 17 बार ग्रैंड स्लेम विजेता रह चुके जोकोविच गर्दन की दर्द से परेशान थे और दूसरे सेट के दौरान उन्हें फीजियो की मदद लेनी पड़ी। उन्होंने मैच में 14 एस लगाए और इस साल अपने अपराजेय क्रम का रिकॉर्ड 22-0 पहुंचा दिया। 

2028 ओलंपिक में टॉप 10 देशों में जगह बनाना होना चाहिए उद्देश्य: रामनाथ कोविंद

जोकोविच का अब फाइनल में मुकाबला राओनिक से होगा, जिन्होंने सेमीफाइनल में दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी स्तेफानोस सितसिपास को 7-6(5), 6-3 से हराया। राओनिक ने मैच में 12 एस लगाए और अपने 22 वें फाइनल में प्रवेश किया। 

जोकाविच इससे पहले कनाडाई खिलाड़ी से 10 बार भिड़े हैं और उन्होंने सभी मैचों में जीत दर्ज की है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैं हाल के सालों के मुकाबलों में निश्चित तौर पर बहुत अच्छा कर रहा हूं। मैं अपने अंदाज में अच्छा खेलने में सक्षम हूं।”

सुरेश रैना के IPL 2020 से हटने पर इमोशनल हुए शेन वॉटसन, देखें-VIDEO

ओसाका ने हैमस्ट्रिंग के कारण नाम वापिस लिया
नाओमी ओसाका ने बाईं हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण शनिवार को होने वाले वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन फाइनल से नाम वापिस ले लिया, जिससे विक्टोरिया अजारेंका को वॉकओवर मिल गया। 
टूर्नामेंट आयोजकों ने चैम्पियनशिप मैच से डेढ घंटे पहले ओसाका के फैसले का ऐलान किया। ओसाका ने एक बयान में कहा, ''मुझे दुख है कि चोट के कारण पीछे हटना पड़ रहा है। मेरी हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई और मैं उससे उबर नहीं सकी।'' इससे पहले ओसाका ने वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के सेमीफाइनल में बेल्जियम की एलिस मटेर्न्स को हराकर फाइनल में जगह बना ली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें