फोटो गैलरी

Hindi News खेलजांच में खुलासा, IWF में डोपिंग से जुड़े कई मामले छिपाए गए

जांच में खुलासा, IWF में डोपिंग से जुड़े कई मामले छिपाए गए

अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) से जुड़ी एक जांच में पाया गया है कि इसमें डोपिंग से जुड़े कई मामलों को छिपाया गया और लाखों डॉलर की हेराफेरी की गई। मुख्य जांचकर्ता रिचर्ड मैलारेन ने...

जांच में खुलासा, IWF में डोपिंग से जुड़े कई मामले छिपाए गए
एजेंसी,बुडापेस्टThu, 04 Jun 2020 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) से जुड़ी एक जांच में पाया गया है कि इसमें डोपिंग से जुड़े कई मामलों को छिपाया गया और लाखों डॉलर की हेराफेरी की गई। मुख्य जांचकर्ता रिचर्ड मैलारेन ने गुरुवार को यह खुलासा किया। मैकलारेन ने कहा कि 40 पॉजीटिव परीक्षणों को आईडब्ल्यूएफ के रिकॉर्ड में छिपाया गया और जिन खिलाड़ियों के मामलों में देरी की गई या जिन्हें सामने नहीं लाया गया, उन्होंने विश्व चैंपियनशिप और अन्य प्रतियोगिताओं में पदक जीते। ये मामले विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) को भेजे जाएंगे।

मैकलारेन ने कहा कि आईडब्ल्यूएफ का पूर्व अध्यक्ष तमास अजान निरंकुश था और उसने पैसों को लेकर बोर्ड को अंधेरे में रखा। उन्होंने कहा कि अजान को राष्ट्रीय महासंघों और प्रायोजकों से डोपिंग के जुर्माने के तौर पर एक लाख डॉलर तक की धनराशि नकद मिली। उन्होंने कहा कि एक करोड़ 40 लाख डॉलर की धनराशि का कोई हिसाब नहीं है। मैकलारेन ने कहा कि गुप्त बैंक खाते (और स्थानान्तरण) के उपयोग से हर किसी को वित्तीय मामले में अंधेरे में रखा गया। कुछ नकद राशि का हिसाब है और कुछ का नहीं।

U-17 वर्ल्ड कप के संभावित खिलाड़ियों को दो महीने का वजीफा देगा AIFF

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें