फोटो गैलरी

Hindi News खेलVIDEO: फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचा क्रोएशिया, तो जमकर नाचीं राष्ट्र​पति कोलिंडा

VIDEO: फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचा क्रोएशिया, तो जमकर नाचीं राष्ट्र​पति कोलिंडा

इंग्लैंड को 2-1 से हाराकर क्रोएशिया ने फीफा विश्व कप 2018 के फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां 15 जुलाई को उसका सामना फ्रांस से होगा। फुटबॉल विश्व कप के इतिहास में क्रोएशियाई टीम पहली बार फाइनल में...

VIDEO: फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचा क्रोएशिया, तो जमकर नाचीं राष्ट्र​पति कोलिंडा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मॉस्कोThu, 12 Jul 2018 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड को 2-1 से हाराकर क्रोएशिया ने फीफा विश्व कप 2018 के फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां 15 जुलाई को उसका सामना फ्रांस से होगा। फुटबॉल विश्व कप के इतिहास में क्रोएशियाई टीम पहली बार फाइनल में पहुंची है। मात्र 40 लाख की आबादी वाले छोटे से देश क्रोएशिया ने जहां इस विश्व कप में अपने खेल से सबको हतप्रभ किया, तो वहीं मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद रहीं क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा ग्रैबर कित्रोविक ने अपने अंदाज से सबको चौंकाया। क्रोएशिया के फाइनल में पहुंचने पर राष्ट्रपति कोलिंडा ने पहले दर्शक दीर्घा में जमकर जश्न मनाया। उसके बाद टीम के खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम में खूब डांस और मस्ती की। 

क्रोएशिया की पहली महिला राष्ट्रपति कोलिंडा वीवीआईपी होकर भी आम इंसान बने रहना पसंद करती हैं। इस विश्व कप में वह तब काफी चर्चा में आ गईं थीं, जब उन्होंने अपनी टीम का समर्थन करने के लिए राजधानी जगारेब से सोची तक प्लेन की इकॉनोमी क्लास में यात्रा की, जबकि उनके लिए व्यक्तिगत रूप से चार्टर प्लेन की व्यवस्था हो सकती थी। हवाई यात्रा के दौरान वह आम यात्रियों से न केवल घुली-मिलीं बल्कि उनके साथ सेल्फी भी खिंचवाईं। कोलिंडा ने अपने देश का मैच स्टेडियम की वीवीआई दर्शक दीर्घा में बैठकर नहीं, बल्कि क्रोएशियाई टीम की जर्सी पहनकर आम दर्शकों के बीच बैठकर देखा।

FIFA WC 2018: इंग्लैंड का सपना चूर-चूर, 2-1 की ऐतिहासिक जीत के साथ पहली बार फाइनल में पहुंचा क्रोएशिया

FIFA WC 2018: उतार-चढ़ाव से भरी है 40 लाख की आबादी वाले देश क्रोएशिया की कहानी, जानिए

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें