DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचा क्रोएशिया, तो जमकर नाचीं राष्ट्र​पति कोलिंडा

इस विश्व कप में वह तब काफी चर्चा में आ गईं थीं, जब उन्होंने अपनी टीम का समर्थन करने के लिए राजधानी जगारेब से सोची तक प्लेन की इकॉनोमी क्लास में यात्रा की।

Croatian President Kolinda Grabar Kitarovic

इंग्लैंड को 2-1 से हाराकर क्रोएशिया ने फीफा विश्व कप 2018 के फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां 15 जुलाई को उसका सामना फ्रांस से होगा। फुटबॉल विश्व कप के इतिहास में क्रोएशियाई टीम पहली बार फाइनल में पहुंची है। मात्र 40 लाख की आबादी वाले छोटे से देश क्रोएशिया ने जहां इस विश्व कप में अपने खेल से सबको हतप्रभ किया, तो वहीं मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद रहीं क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा ग्रैबर कित्रोविक ने अपने अंदाज से सबको चौंकाया। क्रोएशिया के फाइनल में पहुंचने पर राष्ट्रपति कोलिंडा ने पहले दर्शक दीर्घा में जमकर जश्न मनाया। उसके बाद टीम के खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम में खूब डांस और मस्ती की। 

क्रोएशिया की पहली महिला राष्ट्रपति कोलिंडा वीवीआईपी होकर भी आम इंसान बने रहना पसंद करती हैं। इस विश्व कप में वह तब काफी चर्चा में आ गईं थीं, जब उन्होंने अपनी टीम का समर्थन करने के लिए राजधानी जगारेब से सोची तक प्लेन की इकॉनोमी क्लास में यात्रा की, जबकि उनके लिए व्यक्तिगत रूप से चार्टर प्लेन की व्यवस्था हो सकती थी। हवाई यात्रा के दौरान वह आम यात्रियों से न केवल घुली-मिलीं बल्कि उनके साथ सेल्फी भी खिंचवाईं। कोलिंडा ने अपने देश का मैच स्टेडियम की वीवीआई दर्शक दीर्घा में बैठकर नहीं, बल्कि क्रोएशियाई टीम की जर्सी पहनकर आम दर्शकों के बीच बैठकर देखा।

FIFA WC 2018: इंग्लैंड का सपना चूर-चूर, 2-1 की ऐतिहासिक जीत के साथ पहली बार फाइनल में पहुंचा क्रोएशिया

FIFA WC 2018: उतार-चढ़ाव से भरी है 40 लाख की आबादी वाले देश क्रोएशिया की कहानी, जानिए

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Watch Croatian President Kolinda Grabar Kitarovic victory dance in the Semi Final match of FIFA World Cup 2018 Against England