DA Image
13 सितम्बर, 2020|2:39|IST

अगली स्टोरी

लियोनेल मेस्सी को लेकर असमंजस बरकरार, ला लीगा में बार्सिलोना का पहला मैच विल्लारीयाल से

lionel messi  reuters

बार्सिलोना यह नहीं जानता कि अगले सत्र में उसे स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी की सेवाएं मिल पाएंगी या नहीं, लेकिन उसे इतना पता है कि नए सत्र की शुरुआत में वह अपना पहला मैच सितंबर के आखिर में विल्लारीयाल के खिलाफ खेलेगा। स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा ने सोमवार को अपने कैलेंडर की घोषणा की। पहले दौर के मैच सितंबर के दूसरे सप्ताहांत में खेले जाएंगे, लेकिन पिछले सत्र में देर तक खेलने वाले बार्सिलोना और कुछ अन्य टीमों को को तैयारी के लिए समय दिया गया है और उनके शुरुआती मैच स्थगित कर दिए गए। 

सभी मैच खाली स्टेडियमों में खेले जाएंगे। लीग को उम्मीद थी कि मैचों में सीमित संख्या में दर्शकों को आने की अनुमति दी जाएगी लेकिन स्पेन में कोरोना वायरस के कई नए मामले सामने आ गए हैं। मेस्सी ने पिछले सप्ताह बार्सिलोना को बताया था कि वह क्लब छोड़ना चाहते थे। वह सोमवार को टीम के पहले अभ्यास सत्र के लिए नहीं आए। वह रविवार को कोरोना वायरस परीक्षण के लिए भी नहीं पहुंचे थे जो क्लब के ट्रेनिंग सेंटर में किया गया था। 

बार्सिलोना को अपना पहला मैच में इस साल शीर्ष डिवीजन में जगह बनाने वाले एल्ची के खिलाफ और दूसरा मैच एथलेटिक बिलबाओ के खिलाफ खेलना था लेकिन इन्हें स्थगित कर दिया गया है। अब बार्सिलोना 27 सितंबर को विल्लारीयाल के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रीयाल मैड्रिड के खिलाफ उसका पहला मैच अक्टूबर में कैंप नोउ में जबकि दूसरा मैच अगले साल 11 अप्रैल को मैड्रिड में होगा।

अनुबंध खत्म होने से पहले मेस्सी को नहीं जाने देगा बार्सीलोना
गौरतलब है कि लियोनेल मेस्सी भले ही बार्सीलोना को छोड़ने की इच्छा जता चुके हों, लेकिन स्पेन के इस फुटबॉल क्लब ने कहा कि वह इस स्टार स्ट्राइकर का अनुबंध पूरा होने से पहले उनकी रवानगी को लेकर कोई बात नहीं करना चाहता। स्पेनिश मीडिया के अनुसार मेस्सी ने क्लब से बातचीत के लिए संपर्क किया, लेकिन बार्सीलोना ने बीते 29 अगस्त को कहा कि वह अगले साल अनुबंध खत्म होने से पहले इस अर्जेंटीनाई सुपरस्टार को अलग होने की अनुमति देने संबंधी कोई बातचीत नहीं करेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Waiting for Lionel Messi Barcelona to start Spanish League La Liga season vs Villarreal