फोटो गैलरी

Hindi News खेलडोप टेस्ट में फेल होने पर वाडा ने किरनजीत कौर पर लगाया चार साल का बैन

डोप टेस्ट में फेल होने पर वाडा ने किरनजीत कौर पर लगाया चार साल का बैन

पिछले साल भारतीयों में टाटा स्टील कोलकाता 25K जीतने वाली लंबी दूरी की धाविका किरणजीत कौर पर विश्व एथलेटिक्स डोपिंग निरोधक एजेंसी ने प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के आरोप में चार साल का प्रतिबंध लगा दिया।...

डोप टेस्ट में फेल होने पर वाडा ने किरनजीत कौर पर लगाया चार साल का बैन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 29 May 2020 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले साल भारतीयों में टाटा स्टील कोलकाता 25K जीतने वाली लंबी दूरी की धाविका किरणजीत कौर पर विश्व एथलेटिक्स डोपिंग निरोधक एजेंसी ने प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के आरोप में चार साल का प्रतिबंध लगा दिया। राष्ट्रीय डोप जांच लेबोरेटरी पर विश्व डोपिंग निरोधक एजेंसी ने निलंबन लगा रखा है। इसी वजह से कौर के नमूने दोहा में वाडा की अधिकृत लैब में भेजे गए थे।

32 वर्ष की कौर से टाटा स्टील कोलकाता 25K का शीर्ष पुरस्कार भी छीन लिया जाएगा। उनके प्रतिबंध की अवधि 15 दिसंबर से शुरू हो गई है जिस दिन उनके नमूने लिए गए थे। विश्व एथलेटिक्स ने 26 फरवरी को उन्हें अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया था। एथलेटिक्स नैतिकता ईकाई ने कहा कि इस दौरान उसकी सभी स्पर्धाओं के नतीजे रद्द माने जाएंगे। उसके खिताब, पुरस्कार, पदक, ईनामी राशि वापिस ले ली जाएगी। 

कौर ने पिछले साल मार्च में पटियाला में फेडरेशन कप राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में 10000 मीटर का कांस्य पदक जीता था। उसने 2018 में गुवाहाटी में राष्ट्रीय अंतर प्रांत चैम्पियनशिप में भी 5000 मीटर का रजत पदक जीता था। कौर ने कहा था कि उसे टायफाइड हुआ था और उसने गांव में एक डाक्टर की दी दवा ली थी। उसे नहीं पता था कि इसमें क्या है।

इटली की सिरी-ए लीग को हरी झंडी, 20 जून से  होगी शुरू

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें