फोटो गैलरी

Hindi News खेलइवानचुक से भी हारे विश्वनाथन आनंद, आठ हार के साथ टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन

इवानचुक से भी हारे विश्वनाथन आनंद, आठ हार के साथ टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन

भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद को 150000 डॉलर इनामी लीजेंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंट के अंतिम दौर में बुधवार को युक्रेन के वैसिल इवानचुक के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जो प्रतियोगिता में उनकी...

इवानचुक से भी हारे विश्वनाथन आनंद, आठ हार के साथ टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन
एजेंसी,चेन्नईThu, 30 Jul 2020 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद को 150000 डॉलर इनामी लीजेंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंट के अंतिम दौर में बुधवार को युक्रेन के वैसिल इवानचुक के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जो प्रतियोगिता में उनकी आठवीं हार है। आनंद इस प्रतियोगिता में नौवें स्थान पर रहे। उनके पीछे सिर्फ ग्रैंडमास्टर पीटर लेको रहे, जिन्होंने अंतिम स्थान हासिल किया।

आनंद और इवानचुक के बीच चारों बाजियां ड्रॉ रही, जिसके बाद नतीजे के लिए टाईब्रेकर का सहारा लेना पड़ा लेकिन वह भी 59 चाल के बाद बराबरी पर छूटा। युक्रेन का खिलाड़ी निर्णायक बाजी में काले मोहरों के साथ खेला था, इसलिए उसे विजेता घोषित किया गया।

बील शतरंज महोत्सव में दूसरे स्थान पर रहे पी हरिकृष्णा

50 साल के आनंद सात मैच अंक के साथ नौवें स्थान पर रहे। मैग्नस कार्लसन टूर पर पदार्पण करते हुए उन्होंने एकमात्र जीत बोरिस गेलफेंड के खिलाफ दर्ज की। अन्य मैचों में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन ने व्लादिमीर क्रैमनिक को 3-1 से हराकर शुरुआती चरण के सभी नौ मुकाबले जीते।

सेमीफाइनल में अब नॉर्वे के कार्लसन का सामना पीटर स्विडलर से होगा जबकि हंगरी के अनीष गिरी रूस के इयान नेपोमनियाची से भिड़ेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें