फोटो गैलरी

Hindi News खेललीजेंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंटः आनंद को झेलनी पड़ी लगातार तीसरी हार

लीजेंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंटः आनंद को झेलनी पड़ी लगातार तीसरी हार

भारत के अनुभवी खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद को लीजेंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंट में लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा, जिन्हें रूस के व्लादीमिर क्रामनिक ने हराया। इस हार के बाद आनंद 1,50,000 डॉलर ईनामी...

लीजेंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंटः आनंद को झेलनी पड़ी लगातार तीसरी हार
एजेंसी,चेन्नईFri, 24 Jul 2020 10:52 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के अनुभवी खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद को लीजेंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंट में लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा, जिन्हें रूस के व्लादीमिर क्रामनिक ने हराया। इस हार के बाद आनंद 1,50,000 डॉलर ईनामी राशि के इस टूर्नामेंट के प्वॉइंट टेबल में सबसे नीचे खिसक गए हैं। आनंद को क्रामनिक ने 2.5-0.5 से हराया । पहले दो दौर में उन्हें पीटर स्विडलेर और मैग्नस कार्लसन ने मात दी थी।

कार्लसन और स्विडलेर तीनों मैच जीतकर टॉप पर हैं। दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डिंग लिरेन को यूक्रेन के वैसिल इवांचुक ने मात दी। आनंद और लिरेन का अभी तक खाता नहीं खुल सका है। अब आनंद का सामना भारतीय मूल के डच खिलाड़ी अनीश गिरि से होगा। लीजेंड्स ऑफ चेस टूर्नामेंट में कार्लसन, लिरेन, नेपोमनियाचि और गिरि को खुद बुलाया गया है जो 'चेसेबल मास्टर्स' में सेमीफाइनल में पहुंचे थे।

उनका सामना 40 से 50 वर्ष की उम्र के छह महान खिलाड़ियों से होगा, जो अपने करियर में शतरंज के शिखर पर रहे थे। यह टूर्नामेंट मैग्नस कार्लसन टूर का हिस्सा है। इसके विजेता को 9 से 20 अगस्त तक होने वाले ग्रैंड फाइनल में खेलने का मौका मिलेगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें