विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप: तीसरे दिन गुरप्रीत सिंह से काफी उम्मीदें  - vishwa kushti championship teesre din gurpreet singh se umeed DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप: तीसरे दिन गुरप्रीत सिंह से काफी उम्मीदें 

gurpreet singh  twitter

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के दूसरे दिन ग्रीको-रोमन पहलवानों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब इस वर्ग में तीसरे दिन गुरप्रीत सिंह (77 किग्रा) और नवीन (सुपर हैवीवेट) से भारत को काफी उम्मीदें हैं। भारत की सारी उम्मीदें अब गुरप्रीत और नवीन पर टिकी हुई है। एशियाई चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता गुरप्रीत क्वॉलिफाइंग राउंड में ऑस्ट्रिया के माइकल वैगनर से भिड़ेंगे। 60 किग्रा में 2017 के जूनियर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में कांस्य पदक से जीतने से चूकने वाले मनीष मुख्य ड्रॉ में फिनलैंड के लौरी जोहांस मैहोइनीन से भिड़ेंगे। 

130 किग्रा भार वर्ग में नवीन का मुकाबला क्यूबा के उन ऑस्कर पिनो हिंड्स से होगा। हिंड्स ने पिछले साल इस साल पैन अमेरिकी खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। 

इससे पहले, भारत के तीन पहलवान रविवार को ओलम्पिक क्वालिफिकेशन मार्क से चूक गए। तीन वर्गों में ओलम्पिक क्वालीफिकेशन दांव पर थी और भारत उसे छू नहीं पाया। मनीष (67 किग्रा), सुनील कुमार (87 किग्रा) और रवि (97 किग्रा) प्रतियोगिता से बाहर हो गए। 

विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: कविंदर सिंह बिष्ट ने अंतिम-16 में बनाई जगह

बिलियर्ड्स: भारत के पंकज आडवाणी ने जीता अपना 22वां विश्व खिताब

रवि ने हालांकि, चीनी ताइपे के चेंग हाओ चेन के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और भारत की पहली बाउट जीती, लेकिन अन्य पहलवान एक भी अंक हासिल नहीं कर पाए।  

मनीष को देवविद तिहोमिरोव दिमित्रोव के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और फिर बुल्गारिया का खिलाड़ी डेनमार्क के फ्रेड्रिक होल्मक्विस्ट बजरहुस के खिलाफ अपना क्वार्टर फाइनल 0-6 से हार गया जिसके कारण रेपचेज के जरिए मेडल राउंड में पहुंचने की मनीष की उम्मीदें भी खत्म हो गई।  

87 किग्रा वर्ग में सुनील को 0-6 से अमेरिका के जोसेफ पैट्रिक राऊ के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। अमेरिकी पहलवान को प्री-क्वार्टर फाइनल में बेलारूस के मिकालाई स्टडब केखिलाफ हार झेलनी पड़ी जिसने भारतीय पहलवानों की हार सुनिश्चित कर दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:vishwa kushti championship teesre din gurpreet singh se umeed