DA Image
30 नवंबर, 2020|2:00|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19 के चार नए मामले, न्यूजीलैंड में स्पोर्ट्स इवेंट्स के दौरान स्टेडियम में दर्शकों पर फिर लग सकती है पाबंदी

football fans allowed to enter in stadium in rio de janerio

न्यूजीलैंड में दर्शकों की मौजूदगी में होने वाले स्पोर्ट्स इवेंट्स पर पांबदी लगायी जा सकती है, क्योंकि ऑकलैंड में कोविड-19 के चार नए मामले सामने आए हैं। न्यूजीलैंड में 102 दिन से सामुदायिक संक्रमण का एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया था, जिसके बाद ये संक्रमण के नए चार मामले मिले हैं। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा ऑर्डर्न ने घोषणा की कि ऑकलैंड में बुधवार को 72 घंटे का 'लेवल थ्री लॉकडाउन' शुरू होगा, जबकि बाकी जगह पर तीन दिन के लिए 'लेवल टू का लॉकडाउन' लगेगा।

'लेवल थ्री' में बड़े स्पोर्ट्स इवेंट्स पर पांबदी जबकि 'लेवल टू' में 100 लोगों के एक साथ इकट्ठा होने पर रोक लगाई जाती है। दोनों लॉकडाउन हफ्ते के अंत से पहले खत्म हो जाएंगे जब सुपर रग्बी आटिरोआ में अंतिम दौर के मैच शुरू होंगे। ज्यादातर स्वास्थ्य विशेषज्ञों को उम्मीद है कि संक्रमण के मामले कहां से आए, इसकी जानकारी मिलने के बाद पांबदियां बढ़ाई जा सकती हैं। ऑर्डर्न ने मंगलवार को घोषणा की थी कि दक्षिण ऑकलैंड में एक परिवार के चार सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। यह परिवार हाल में विदेश की यात्रा करके नहीं आया है और उनका सीमा पर और आइसोलेशन अधिकारियों से भी संपर्क नहीं है, जिससे उनके संक्रमित होने के स्रोत का पता नहीं चल सका है।

पिछले 102 दिन में कोविड-19 संक्रमण के मामले केवल उन्हीं लोगों में मिले हैं, जो विदेश से लौटे हैं और आइसोलेशन में रह रहे हैं। इससे न्यूजीलैंड में लोगों की दिनचर्या सामान्य हो गई। स्कूल, ऑफिस, रेस्त्रां और बार खोल दिए गए, साथ ही स्पोर्ट्स फैन्स को स्पोर्ट्स इवेंट्स को देखने की अनुमति भी दे दी गई, जिसमें कोई भी संख्या की सीमा नहीं लगाई गई। सुपर रग्बी के शुरुआती दौर के मैच के लिए रिकॉर्ड 40,000 से ज्यादा दर्शक पहुंचे। अगर 'लेवल थ्री लॉकडाउन' को बढ़ाया जाता है तो हफ्ते के अंत में रग्बी मैच खेला नहीं जाएगा। लेकिन 'लेवल टू' के दौरान दर्शकों के बिना मैच कराए जा सकते हैं। मंगलवार को न्यूजीलैंड रग्बी ने ट्वीट कर कहा, 'वह इस समय सरकार की लॉकडाउन की घोषणा के बाद रग्बी पर पड़ने वाले प्रभाव का आंकलन कर रहा है। और न्यूजीलैंड रग्बी लगातार सरकार के सपंर्क में है और इस संबध में और अपडेट कल (बुधवार) को दिया जाएगा।' 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Virus outbreak threatens New Zealand s fan-filled stadiums