Vinesh Phogat to marry wrestler Somvir Rathee on December 13 - 'गोल्डन गर्ल' विनेश फोगाट आज सोमवीर संग लेंगी सात फेरे DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'गोल्डन गर्ल' विनेश फोगाट आज सोमवीर संग लेंगी सात फेरे

एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहलवान विनेश फोगाट आज शादी के बंधन में बंधने जा रही है. विनेश आज यानि 13 दिसंबर को पहलवान सोमवीर के राठी के साथ 7 फेरे लेंगी. शादी हरियाणा के चरखी दादरी के बलाली गांव में होगी. इस मौके पर परिवार और दोस्तों के साथ देश-विदेश के कई पहलवान भी शामिल होंगे.

24 साल की विनेश फोगाट जब 18वें एशियन गेम्स से गोल्ड मेडल जीतकर लौटी थी. इस दौरान एयरपोर्ट पर ही सोनीपत में खरखौदा के सोमवीर राठी ने उन्हें प्रपोज किया. एयरपोर्ट पर ही विनेश और सोमवीर ने एक-दूसरे को सगाई की अंगूठी पहनाई. 

इंडोनेशिया से स्वदेश लौटने के बाद विनेश फोगाट ने 25 अगस्त को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवीर को अंगूठी पहनाकर सगाई कर ली. जैसे ही विनेश एयरपोर्ट से बाहर आईं. उनके स्वागत में वहां काफी लोग मौजूद थे. इसी दौरान एयरपोर्ट की पार्किंग में विनेश और सोमवीर ने परिवार के सामने सगाई की रस्म निभाई.

सोमवीर राठी भी नेशनल लेवल के रेसलर हैं और नेशनल चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल भी जीत चुके हैं. कहा जा रहा है कि इस शादी के लिए देश-विदेश के कई पहलवानों को न्यौता दिया गया. विनेश फोगाट, महावीर फोगाट की भतीजी है. गीता फोगाट, बबीता फोगाट, रितु फोगाट विनेश की कजिन हैं.

विनेश और सोमवीर पिछले सात सालों से एक-दूसरे को जानते हैं. दोनों ही रेलवे में नौकरी करते हैं. रेलवे की नौकरी के दौरान ही दोनों की दोस्ती हुई और फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई. अब 7 सालों की रिलेशनशिप के बाद विनेश और सोमवीर शादी के बंधन में बंध रहे हैं. 

बता दें कि विनेश फोगाट ने इसी साल हुए 18वें एशियन गेम्स में महिलाओं के 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल इवेंट के फाइनल में जापान की इरि युकी को 6-2 से मात दी थी. इस तरह उन्होंने गोल्ड मेडल हासिल किया. विनेश एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान हैं. 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vinesh Phogat to marry wrestler Somvir Rathee on December 13