फोटो गैलरी

Hindi News खेल'खेल रत्न' विनेश फोगाट कोरोना से उबरीं, टेस्ट में दो बार नेगेटिव

'खेल रत्न' विनेश फोगाट कोरोना से उबरीं, टेस्ट में दो बार नेगेटिव

भारत की शीर्ष महिला पहलवान विनेश फोगाट कोरोना वायरस संक्रमण से उबर गई हैं और दो बार उनका परीक्षण नेगेटिव आया है। यह स्टार महिला पहलवान हालांकि एहतियात के तौर पर पृथकवास में ही रहेगी। चौबीस साल की...

'खेल रत्न' विनेश फोगाट कोरोना से उबरीं, टेस्ट में दो बार नेगेटिव
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 02 Sep 2020 03:54 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की शीर्ष महिला पहलवान विनेश फोगाट कोरोना वायरस संक्रमण से उबर गई हैं और दो बार उनका परीक्षण नेगेटिव आया है। यह स्टार महिला पहलवान हालांकि एहतियात के तौर पर पृथकवास में ही रहेगी। चौबीस साल की विनेश 'खेल रत्न' पुरस्कार नहीं ले पाई थी क्योंकि 29 अगस्त को होने वाले ऑनलाइन राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह से पहले वह पॉजिटिव पाई गई थी।

विनेश ने ट्वीट किया, ''मेरा कल (मंगलवार को) दूसरा कोविड-19 परीक्षण हुआ और मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरा नतीजा नेगेटिव आया है।" तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र भारतीय महिला पहलवान विनेश ने कहा कि वह कुछ और समय के लिए पृथकवास में रहने को प्राथमिकता देंगी।

उन्होंने कहा, ''यह शानदार खबर है लेकिन एहतियाती तौर पर मैं पृथकवास में रहूंगी। प्रार्थनाओं के लिए सभी को धन्यवाद।" विनेश के निजी कोच वोलेर एकोस अब भी बेल्जियम में हैं और वह ओम प्रकाश दाहिया के साथ ट्रेनिंग कर रही थी। दाहिया भी पॉजिटिव पाए गए हैं और संभवत: ट्रेनिंग के दौरान संक्रमित हुए।

ओम प्रकाश को द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए चुना गया था और वह भी 29 अगस्त को यह सम्मान हासिल नहीं कर सके थे। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) को लखनऊ में होने वाले महिलाओं के राष्ट्रीय ट्रेनिंग शिविर को कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित करने को बाध्य होना पड़ा था। शिविर एक सितंबर से शुरू होना था। पुरुष शिविर हालांकि सोनीपत में तय समय से शुरू हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें