DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुल्गारिया: फाइनल में चीनी पहलवान से हारीं विनेश, रजत से करना पड़ा संतोष

भारत ने इस टूनार्मेंट में दो स्वर्ण और तीन रजत सहित कुल पांच पदक जीते।

Vinesh Phogat.jpg

राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारत की विनेश फोगाट को बुल्गारिया के रूसे में 'डैन कोलोव-निकोला पेत्रोव रैंकिग सीरीज कुश्ती टूनार्मेंट' के 53 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में चीन की पहलवान पांग कियानयू से 2-9 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। विनेश ने मुकाबले में आक्रामक शुरूआत की और जल्द ही 2-0 की बढ़त बना ली। लेकिन चीनी पहलवान ने जबरदस्त वापसी करते हुए विनेश को अपने दांव में लपेटा और लगातार अंक बटोरते हुए स्कोर 8-2 पहुंचा दिया। इसके बाद विनेश वापसी नहीं कर सकीं।

Read Also: बजरंग पूनिया ने बुल्गारिया में जीता स्वर्ण, विंग कमांडर अभिनंदन को किया समर्पित

भारत ने इस टूर्नामेंट में जीते 2 स्वर्ण और 3 रजत
पांग कियानयू ने यह मुकाबला 9-2 से जीतकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। भारत ने इस टूनार्मेंट में बजरंग पुनिया और पूजा ढांडा के जरिए स्वर्ण पदक तथा संदीप तोमर, साक्षी मलिक और विनेश के जरिए रजत पदक हासिल किए। भारत ने दो स्वर्ण और तीन रजत सहित कुल पांच पदक जीते। चीन ने महिला टीम खिताब हासिल किया। चीन के कुल 112 अंक रहे। भारत को 65 अंकों के साथ महिला वर्ग में पांचवा स्थान मिला। पुरुष वर्ग में भारत को 49 अंकों के साथ आठवां स्थान मिला जबकि अमेरिका 147 अंकों के साथ पहले नंबर पर रहा।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vinesh Phogat loses to Chinese wrestler Pang Qianyu in the Final of Dan Colov-Nikola Petrov Wrestling Tournament in Bulgaria