फोटो गैलरी

Hindi News खेलब्राजील ग्रां प्री: वेटेल ने जीता खिताबी मुकाबला, फोर्स इंडिया को मिला ये स्थान

ब्राजील ग्रां प्री: वेटेल ने जीता खिताबी मुकाबला, फोर्स इंडिया को मिला ये स्थान

फेरारी के सेबेस्टियन वेटेल ने सोमवार को साओ पाउलो में अपनी शुरूआती बढ़त को आखिर तक बरकरार रखकर ब्राजील ग्रां प्री फॉर्मूला वन रेस जीती। वहीं फोर्स इंडिया के सर्जियो पेरेज नौवें स्थान पर रहे। वेटेल ने...

ब्राजील ग्रां प्री: वेटेल ने जीता खिताबी मुकाबला, फोर्स इंडिया को मिला ये स्थान
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानMon, 13 Nov 2017 08:18 PM
ऐप पर पढ़ें

फेरारी के सेबेस्टियन वेटेल ने सोमवार को साओ पाउलो में अपनी शुरूआती बढ़त को आखिर तक बरकरार रखकर ब्राजील ग्रां प्री फॉर्मूला वन रेस जीती। वहीं फोर्स इंडिया के सर्जियो पेरेज नौवें स्थान पर रहे। वेटेल ने नंबर एक से शुरू करने वाले मर्सीडीज के वलटेरी बोटास को पहले टर्न पर ही पीछे छोड़ दिया और उसके बाद अपनी बढ़त आखिर तक कायम रखी। यह उनके करियर की 47वीं, इस सत्र की पांचवीं और ब्राजील ग्रां प्री में तीसरी जीत है। 

चाइना ओपन: साइना-प्रणय का मुकाबला इन खिलाड़ियों से,दुबई ओपन के लिए ये जीत जरूरी

वेटेल अभी सत्र की लिस्ट में लुईस हैमिल्टन के बाद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। बोटास और किमी रेकीनन के बाद हैमिल्टन यहां चौथे स्थान पर रहे। हैमिल्टन के अब 345 और वेटेल के 302 अंक हैं। फोर्स इंडिया के अनुभवी ड्राइवर पेरेज ने नौवां स्थान हासिल किया। इससे उन्हें और टीम को दो अंक मिले। उनके साथी ड्राइवर ईस्टबान ओकोन हालांकि रेस पूरी नहीं कर पाये। पेरेज के अब कुल 94 अंक हैं और वह तालिका में सातवें स्थान पर बने हुए हैं। फोर्स इंडिया ने भी अबुधाबी में आखिरी रेस से पहले 177 अंकों के साथ अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें